#MeToo : अबकिबारी फंसे हिरानी, लगा यौन शोषण का आरोप

नई दिल्ली। बॉलीवुड के बेहतरीन फिल्ममेकर्स में से एक राजकुमार हिरानी का नाम विवादोंमें फंसता दिख रहा है. उनके साथ फिल्म संजू में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम करने वाली एक फीमेल एंप्लॉय ने उनके ऊपर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. सामने आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विक्टिम का कहना है कि डायरेक्टर ने उनका छह महीने तक यौन शोषण किया. महिला ने इसकी शिकायत करते हुए फिल्म के को-प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा को एक मेल भी किया है. वहीं फिल्म मेकर के वकील ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है.

सामने आई खबरों की मानें तो आरोप लगाने वाली महिला ने कहा कि मेल में उसने लिखा है कि राजकुमार ने 9 अप्रैल 2018 को भद्दी टिप्पणी की. इसके बाद उन्होंने अपने घर व दफ्तर में जोर-जबरदस्ती करने की कोशिश की. उस वक्त उनके पास चुप रहने के सिवा कोई विकल्प नहीं था. वह जब तक खामोश रह सकती थीं, तब तक खामोश रहीं. क्योंकि वह अपनी नौकरी नहीं खोना चाहती थीं.

हमारी सहयोगी साइड बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक जब हिरानी से इस बारे में सवाल किए गए तो उन्होंने जवाब की जगह महिला के साथ हुए चैट के स्क्रीनशॉट और प्रिंटआउट शेयर किए. उनके वकील ने कहा कि यह बातचीत बताती है कि मेरे क्लाइंट पर लगे आरोप जिनके आधार पर आपके जेहन में सवाल आ रहे हैं, ये आरोप झूठे और निराधार हैं. हालांकि विधु विनोद चोपड़ा की पत्नी अनुपमा ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्हें मेल मिला है.

वहीं विधु विनोद चोपड़ा की अपकमिंग फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ से राजकुमार हिरानी को अलग किए जाने की भी खबर है. फिल्म के पहले रिलीज हुए पोस्टर्स में राज कुमार हिरानी का नाम था लेकिन अब नए पोस्टर्स में नाम गायब है. फिलहाल राजकुमार हिरानी ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *