26 जनवरी से पहले दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, हिजबुल के दो आतंकवादी गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 11 जनवरी को जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर एक ज्वाइंट ऑपरेशन करते हुए हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों को शोपियां से पकड़ा, जिसमें एक किफायतुल्लाह बुखारी और एक नाबालिग है. इनके पास से एक पिस्टल और 14 जिंदा कारतूस मिले हैं.

पुलिस के मुताबिक, ये दोनों आतंकी साल 2017 में कश्मीरी पुलिस से आतंकी बने और एरिया हिज्बुल के कमांडर नावेद के संपर्क में थे. इन दोनों में से एक आतंकी की मूवमेंट एनसीआर में देखी गई थी. आतंकी एनसीआर से हथियार खरीद कर कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते थे. पुलिस की मानें तो आतंकी संगठन दिल्ली समेत नॉर्थ इंडिया में वारदातें करने की प्लानिंग जम्मू-कश्मीर में कर रहे हैं.

स्पेशल सेल को इनकी मूवमेंट का पता चला और फिर शोपियां पुलिस के साथ मिलकर इन दोनों को पकड़ लिया. अब शोपियां पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है. स्पेशल सेल यह भी पता लगाने में लगी है कि पकड़े गए आतंकी आखिर एनसीआर में किन लोगों से हथियार खरीदा करते थे.

इससे पहले 6 सितंबर 2018 को आईएसआई और जम्मू-कश्मीर के दो आतंकी परवेश राशिद और जमसीद को लाल किले के पास से गिरफ्तार किया गया था. 24 नवंबर 2018 को तीन आतंकी ताहिर, हरीस और आसिफ को स्पेशल सेल की जानकारी के बाद जम्मू-कश्मीर में ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *