VIDEO: मनीष पांडे ने की स्लेजिंग, पुजारा ने अगली ही गेंद पर दिया करारा जवाब

रणजी ट्रॉफी में दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के दूसरे दिन सौराष्ट्र ने कर्नाटक के खिलाफ स्टंप तक सात विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए. एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी इस मैच में सौराष्ट्र के अर्पित वसावाडा 26 रन पर नाबाद हैं. कर्नाटक ने अपनी पहली पारी में श्रेयस गोपाल (87), श्रीनिवास शरथ (83) और कप्तान मनीष पांडे (62) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 275 रनों का स्कोर खड़ा किया था. सौराष्ट्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ‘द वॉल’ के नाम से मशहूर चेतेश्वर पुजारा ने सौराष्ट्र को निराश नहीं किया. उन्होंने 45 रन बनाए और टीम को मजबूती प्रदान की. मैच के दौरान मनीष पांडे ने स्लेजिंग की लेकिन पुजारा ने बल्ले से करारा जवाब दिया.

एक छोर पर डटे रहे पुजारा
ऐसे समय में जब एक छोर पर सौराष्ट्र के विकेट गिर रहे थे, दूसरे छोर पर पुजारा डटे रहे और रन बनाकर विरोधी टीम कर्नाटक पर दबाव बढ़ाते रहे. 47वें ओवर के दौरान मनीष पांडे जो कि स्लिप पर फील्डिंग कर रहे थे, स्लेजिंग की लेकिन पुजारा ने अपना ध्यान नहीं खोया. 47वें ओवर में कर्नाटक की ओर से श्रेयस गोपाल गेंदबाजी के लिए आए. तब मनीष पांडे ने कहा, “एक खराब शॉट खेलकर पुजारा आउट हो जाएंगे.”

अगली ही गेंद पर जड़ा छक्का

47वें ओवर की पहली गेंद को पुजारा ने मैदान से बाहर भेजकर छह रन हासिल किए. इस तरह से पुजारा ने स्लेजिंग का जवाब बल्लेबाजी से दिया और वो भी छक्का जड़कर. इस शॉट की बदौलत पुजारा का स्कोर 35 रन हो गया. हालांकि पुजारा अर्धशतक नहीं लगा पाए और 45 रन के स्कोर पर आउट हो गए. अभिमन्यु मिथुन ने उन्हें आउट किया. सौराष्ट्र की टीम अभी भी मुकाबले में पिछड़ रही है. इस मैच में कर्नाटक के गेंदबाज रोनित मोर ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए हैं.

इससे पहले, कर्नाटक ने अपनी पहली पारी में श्रेयस गोपाल (87), श्रीनिवास शरथ (83) और कप्तान मनीष पांडे (62) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 275 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इस पारी में सौराष्ट्र के लिए कप्तान जयदेव उनादकट ने सबसे अधिक चार विकेट लिए. इसके अलावा, कमलेश माकवाना ने तीन, धर्मेद्र जडेजा ने दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा, चेतन सकारिया को एक सफलता मिली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *