रोहित-कोहली के बाद ‘चहल टीवी’ पर आए ‘लालाजी’, कहा-टांग खींचने के बाद खेलने में आता है मजा

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड से 10 साल बाद एक बार फिर वनडे सीरीज जीत ली है. वह पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से आगे हैं और अब बाकी दो मैच ज्यादा अहम नहीं रह गए हैं. ‘विराट ब्रिगेड’ की इस जीत के हीरो ‘लालाजी’ रहे. ‘लालाजी’ कोई और खिलाड़ी नहीं, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हैं. मोहम्मद शमी इस सीरीज के पहले और तीसरे वनडे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच रहे. तीसरे मैच के बाद टीम इंडिया के ही स्पिनर युजवेंद्र चहल ने शमी का इंटरव्यू लिया. शमी ने इस  इंटरव्यू में टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम के बारे में कई दिलचस्प बातें बताईं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब चौथा वनडे मैच गुरुवार (31 जनवरी) को खेला जाएगा.

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में सात विकेट से करारी शिकस्त दी. इस मैच के बाद एक बार फिर युजवेंद्र चहल ने बीसीसीआई डॉट टीवी के लिए एक इंटरव्यू लिया. वे यह इंटरव्यू ‘चहल टीवी’ के नाम पर लेते हैं. इस बार उनके मेहमान तीसरे वनडे में तीन विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे मोहम्मद शमी रहे. चहल मोहम्मद शमी का परिचय लालाजी के तौर पर देते हैं.

युजवेंद्र चहल अपने साथी गेंदबाज मोहम्मद शमी से कहते हैं कि आप तो विकेटों पर विकेट लिए जा रहे हो. आप तो एकदम छा गए हो. मोहम्मद शमी अपने प्रदर्शन का श्रेय टीम के फिटनेस प्रोग्राम और प्रैक्टिस सेशन को देते हैं. वे यह भी कहते हैं कि वे और टीम इंडिया के सभी क्रिकेटर अपने क्रिकेट को एंजॉय करते हैं, जिससे टीम का प्रदर्शन सुधरता है.

टीम इंडिया में फैमिली वाला माहौल है… 
मोहम्मद शमी कहते हैं, ‘आपको तो पता ही है कि हम सभी क्रिकेटर आपस में खूब एंजॉय करते हैं, जैसेकि एकदूसरे की टांग खींचना. इस तरह जब आप ज्यादा एंजॉय करने के बाद फील्ड पर आते हो तो उसका फर्क पड़ता है. बंदा एकदम फ्रेश आता है. तब वो खुलकर खेलता है. इसलिए साथ में एंजॉय करने का बड़ा महत्व है.’मोहम्मद शमी ने कहा कि टीम इंडिया में फैमिली वाला माहौल है. यह बात उनके प्रदर्शन को सुधारने में काफी मददगार रही है. बतौर टीम सभी इस माहौल को आगे भी बनाए रखने का प्रयास करेंगे.

 

 

मतलब हम आपके 3 विकेट साइड में रख दें… 
युजवेंद्र चहल शमी की तारीफ करते हुए कहते हैं कि आपकी फॉर्म का मतलब यह है कि हम बतौर टीम आपके तीन विकेट साइड में रख दें. बाकी जो पांच-छह बॉलर हैं, उनके लिए सात विकेट हैं क्योंकि तीन विकेट तो लालाजी लेकर जाएंगे. इसके जवाब में शमी कहते हैं कि उनकी कोशिश अपनी भूमिका के मुताबिक प्रदर्शन करना होता है.

हम लोग तो बाद में मलाई लूटने के लिए आ जाते हैं 
मोहम्मद शमी कहते हैं, ‘नई गेंद से गेंदबाजी करने पर आपको ध्यान रखना होता है कि बल्लेबाजों पर शुरू से ही दबाव बनाया जाए. सटीक गेंदबाजी की जाए, ताकि उन्हें आसानी से रन बनाने का मौका ना मिले. मैं भुवनेश्वर के साथ इसी भूमिका को निभाने की कोशिश करता हूं. इसके बाद आप लोग दोनों (युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव) आ जाते हो. हमें तो फिर बस आखिर में बॉलिंग करने का मौका मिलता है. मोहम्मद शमी के इस जवाब पर युजवेंद्र कहते हैं, ‘देखा जाए तो शुरू में आप लोग ही दबाव बनाते हो. हम लोग तो बाद में मलाई लूटने के लिए आ जाते हैं.’ युजवेंद्र चहल इस बातचीत के बाद शमी से अपने चैनल ‘चहल टीवी’ को प्रमोट करने के लिए कहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *