Pulwama IED Blast: जैश के इस आत्मघाती आतंकी ने किया हमला, तालिबान जैसा था तरीका

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने बड़ा आतंकी हमला किया है. इस हमले में अभी तक 12 जवानों के शहीद होने की खबर है. ये संख्या और बढ़ सकती है. घायल जवानों की संख्या 45 बताई जा रही. 18 जवानों की हालत गंभीर है.

इस बीच जैश-ए-मोहम्मद ने दावा किया है कि उसके आतंकवादी ने इस आत्मघाती हमले को अंजाम दिया है. उसके आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास ने विस्फोटक से भरी उस गाड़ी को उड़ाया है. जैश ने कहा है कि आदिल पुलवामा के गुंडीबाग इलाके का ही रहने वाला था. धमाके से पहले जवानों की गाड़ी पर फायरिंग भी की गई है. बताया जा रहा कि ये काफिला जम्मू से कश्मीर की ओर जा रहा था.

आतंकियों ने जिस तरह से ये हमला किया है, इस तरीके का इस्तेमाल आम तौर पर अफगानिस्तान और पाकिस्तान में सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए किया जाता है. लेकिन काफी समय बाद आतंकी कश्मीर में इतना बड़ा हमला करने में कामयाब हो गए. इससे पहले 18 सितंबर 2016 को आतंकियों ने उरी में बड़ा हमला किया था, जिसमें 19 जवान शहीद हुए थे.

इधर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा है कि आतंकियों ने कार में धमाका करके ये हमला किया है. उन्होंने सुसाइड अटैक की आशंका जाहिर की है. इतने बड़े हमले के बाद देश भर में गुस्सा है.