पुलवामा अटैक: फ्रांस समेत सार्क देशों ने आतंकी हमले की कड़ी निंदा की, आतंक के खिलाफ लड़ाई में साथ देने का भरोसा भी दिया

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार की मनहूस दोपहर 3.37 बजे केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 39 जांबाज जवान शहीद हो गए. फ्रांस और रूस समेत सार्क के कई देशों ने भारतीय जवानों पर हुए आतंकी हमले की निंदा की है. फ्रांस समेत इन देशों ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत का साथ देने की बात कही है.

फ्रांस के विदेश मंत्री की ओर से जारी बयान में कहा गया, ”भारत पर हुए हमले की हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. शहीद हुए सैनिकों के परिवारों के प्रति हमारी सहानुभूति है. हम इस मुश्किल वक्त में भारत के लोगों और सरकार के साथ हैं. आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में हम भारत का साथ हमेशा खड़े हैं.”

France Diplomatie🇫🇷

@francediplo

http://fdip.fr/9UtoO6Qh 

135 people are talking about this
रूस ने भी इस हमले की निंदा की है. रूस के दूतावास की ओर से जारी बयान में कहा गया, ”हम कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए भयावह आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करत हैं, जिसकी वजह 40 से अधिक सीआरपीएफ कर्मियों के बहुमूल्य जीवन का गंवाना पड़ा और कई लोग घायल हो गए.” रूस ने भी इस मुश्किल घड़ी में भारत का साथ देने की बात कही.

मालदीव गणराज्य के विदेश मंत्री ने कहा, ”हम जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले की निंदा करते हैं. हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के प्रति हमारी सहानुभूति है. हम भारत के साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे.”

MFA Maldives

@MDVForeign

Minister of Foreign Affairs condemns terrorist attack in Pulwama, India.

Press Releasehttps://bit.ly/2tkKq7d @MEAIndia

159 people are talking about this
भूटान के विदेश मंत्री ने कहा, ”कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले के बारे में सुनकर दुख पहुंचा है. इस हमले की वजह से जवानों को बहुमूल्य जीवन बर्बाद हो गया. हम इस जघन्य हमले की कड़ी निंदा करते हैं और पीड़ितों, और भारत के लोगों और सरकार के परिवारों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करते हैं.”

ForeignMinisterBhutan@FMBhutan

Shocked and saddened to hear of the dastardly terrorist attack in Kashmir, which has resulted in the loss of 30 precious human lives. We strongly condemn this heinous attack and express our solidarity with the families of the victims, and the people and Government of India.

205 people are talking about this
श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा, ”मैं कश्मीर के पुलवामा जिले में क्रूर आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं. 1989 के बाद से जम्मू-कश्मीर में अब तक का सबसे भयानक आतंकी हमला है. मैं जवानों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने अपनी जान गंवाई.”

Ranil Wickremesinghe

@RW_UNP

I strongly condemn the brutal terrorist attack in Kashmir’s Pulwama district — the worst ever terror attack in Jammu and Kashmir since 1989. I express my condolences to @narendramodi and the families of police officers who lost their lives.

759 people are talking about this