Pulawama Attack: न गुनहगार बचेंगे न उनके मददगार, सुरक्षाबलों को खुली छूट- पीएम मोदी

नई दिल्ली। कल जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ. इस हमले में 37 जवान शहीद हो गए. इसके बाद पूरा देश गुस्से में है और सरकार से करारा जवाब देने की मांग कर रहा है. अब पीएम मोदी ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि ऐसे हमलों का देश डटकर मुकाबला करेगा. ये देश रुकने वाला नहीं है.

पीएम मोदी ने आज कहा, ”इस हमले की वजह से देश में जितना आक्रोश है, लोगों का खून खौल रहा है, ये मैं समझ रहा हूं. इस समय जो देश की अपेक्षाएं हैं, कुछ कर गुजरने की भावनाएं हैं, वो स्वाभाविक है. हमारे सुरक्षाबलों को पूर्ण स्वतंत्रता दे दी गई है. हमें अपने सैनिकों के शौर्य पर और उनकी बहादुरी पर पूरा भरोसा है. देशभक्ति के रंग में रंगे लोग सही जानकारियां भी हमारी एजेंसियों तक पहुंचाएंगे ताकि आतंक को कुचलने में हमारी लड़ाई और तेज हो सके.”

इस हमले के बाद मोदी सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर हैं. इस पर पीएम मोदी ने कहा, ”जो आलोचना कर रहे हैं उनकी आलोचना का आदर करता हूं. उनका ये अधिकार भी है. मेरा सभी साथियों से अनुरोध है कि ये वक्त बहतु ही संवेदनशील और भावुक है. पक्ष में या विपक्ष में हम सब राजनीति छीटाकशी से दूर रहें. इस हमले का एकजुट होकर मुकाबला करें. पूरा देश एक साथ है, देश का एक ही स्वर है और यही विश्व में सुनाई देना चाहिए क्योंकि लड़ाई हम जीतने के लिए लड़ रहे हैं.”

अमेरिका सहित कई बड़े देशों ने इस हमले की निंदा की है. पीएम मोदी ने इसका जिक्र करते हुए आज कहा, ”वक्त ने सिद्ध कर दिया है कि जिस रास्ते पर वे चले हैं, वो तबाही का रास्ता है. हमने जिस रास्ते को चुना है, वो हर पल तरक्की किए जा रहा है. हमने जो रास्ता चुना है वो तरक्की कर रहा है. ऐसे हर हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. कई बड़े देशों ने बहुत ही सख्त शब्दों में इस आतंकी हमले की निंदा की है और भारत के साथ खड़े होने की और भारत को समर्थन करने की भावना जताई है. मैं उन सभी देशों का आभारी हूं और सभी से आह्वान करता हूं कि सभी मानवता वादी शक्तियों को एक हो कर आतंक से लड़ना ही होगा, आतंक को परास्त करना ही होगा. आतंक से लड़ने के लिए जब सभी देश एक दिशा पर चलेंगे तो आतंकवाद कुछ पल से ज्यादा नहीं टिक सकता है.”

उन्होंने आगे पाकिस्तान का बिना नाम लिए कहा, ”पूरे विश्व में अलग-थलग पड़ चुका हमारा पड़ोसी देश अगर ये समझता है कि जिस तरह की साजिश रच रहा है उससे भारत में अस्थिरता पैदा करने में सफल हो जाएगा तो वो ये ख्वाब हमेशा के लिए छोड़ दे. ऐसा कभी नहीं हो पाएगा. हमारे पड़ोसी देश को ये भी लगता है कि ऐसी तबाही मचाकर वो भारत को बदहाल कर सकता है तो उसके ये मंसूबे कभी पूरे होने वाले नहीं है.”

प्रधानमंत्री ने वंदे भारत एक्सप्रेस को लॉन्च करने के वक्त ये बातें कहीं. पीएम ने शहीदों को याद करते हुए कहा, ”ऐसे हमलों का देश डटकर मुकाबला करेगा. ये देश रुकने वाला नहीं है. हमारे वीर शहीदों ने अपने प्राण की आहुति दी है. देश के लिए मर मिटने वाला शहीदों की आत्मा का नमन करते हुए विश्वास जताता हूं कि जिन सपनों को लेकर उन्होंने जीवन की आहुति दी है उन्हें पूरा करने के लिए अपने जीवन का पल-पल खपा देंगे.”