घाटी में करीब 220 आतंकी सक्रिय, सुरक्षा बल तीन तरफा ऑपरेशन की तैयारी में

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने की बात की और मोदी के ऐलान के साथ ही आतंक पर एक्शन भी शुरू हो गया है। सूत्र बता रहे हैं कि आतंकियों से बदला लेने के लिए चक्रव्यूह बनाया गया है। इंडिया टीवी को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक़ सरकार ने आतंकी अड्डों के सफाए का एक्शन प्लान बनाया है। इस वक्त घाटी और एलओसी के पास करीब 220 आतंकी एक्टिव हैं।

खबर है कि कश्मीर घाटी में 170 आतंकी हैं जबकि 40 आतंकी पीओके कैंप्स में हैं। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के पास आतंकी कैंप्स का पूरा मैप है। खबर है कि आतंकियों के 32 ट्रेनिंग कैंप इस वक्त चल रहे हैं। इस समय सुरक्षा बल तीन तरफ़ा ऑपरेशन की तैयारी में हैं। सबसे पहले LOC पर अगर पाकिस्तान की तरफ़ से सीज़फायर या फिर घुसपैठ की कोशिश करता है तो उसको पकड़ा और करारा जवाब दिया जाए।

घाटी में करीब 220 आतंकी सक्रिय, सुरक्षा बल तीन तरफा ऑपरेशन की तैयारी में

जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी राशिद ग़ाज़ी कश्मीर में घुसपैठ करने के बाद पुलवामा गया था इसलिए अब उन जंगली इलाकों पर भी नजर रखी जाएगी जिस रास्ते वो आया था। जानकारी के मुताबिक़ भारतीय सेना ने आतंकी कैंपों की मैपिंग की है। सूत्रों का यह भी कहना है कि पाकिस्तान ने अपने लॉन्चिंग पैड पर आतंकियों की संख्या बढ़ा दी है इसलिए अब जम्मू कश्मीर के अलग अलग इलाकों के साथ लाइन ऑफ़ कंट्रोल पर भी जल्द एक्शन देखने को मिलेगा।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले पर दुख व्यक्त करते हुए पड़ोसी पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। पीएम ने कहा, ”पाकिस्तान ने बहुत बड़ी गलती कर दी है। देश ऐसे हमलों का डटकर मुकाबला करेगा। पाकिस्तान को बहुत बड़ी कीमत चुकानी होगी।” उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों को पूरी छूट दे दी गई है।

उन्होंने ये भी कहा, ”पूरे विश्व में अलग-थलग पड़ चुका हमारा पड़ोसी देश अगर ये समझता है कि जैसे घृणित कृत्य वह कर रहा है और जिस तरह की साजिशें रच रहा है, उससे वह हमारे देश में अस्थिरता पैदा करने में सफल हो जाएगा, तो वो बहुत बड़ी भूल कर रहा है।”