ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी-20 मैचों की सीरीज के लिए कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार को मिला आराम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से खेली जाने वाली दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है. न्यूजीलैंड दौरे पर मिले आराम के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है.

वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी दो वनडे और टी-20 सीरीज में मिले आराम के बाद विराट कोहली एक बार फिर से टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे.

इसके साथ ही टीवी कार्यक्रम कॉफी विथ करण में महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी करने के कारण न्यूजीलैंड दौरे से बाहर रहने वाले ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है. राहुल को टीम में तीसरे ओपनर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है.

बुमराह और कोहली की वापसी के अलावा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को टी-20 सीरीज में आराम दिया गया. कुलदीप की जगह टीम में मयंक मार्कंडेय को शामिल किया गया है.

वहीं तेज गेंदबाजी में उमेश यादव और सिर्द्धाथ कौल को भी भारतीय टी-20 में शामिल किया गया है जबकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे के बाद भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है.

इसके अलावा न्यूजीलैंड दौरे पर टी-20 सीरीज में बेअसर रहने वाले खलील अहमद को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम का यह आखिरी इंटरनेशनल सीरीज होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के बाद टीम के खिलाड़ी लगभग दो महीने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में व्यस्त हो जाएंगे.

भारतीय टी-20 टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, ,सिर्द्धाथ कौल, मयंक मार्कंडेय.