Pulwama Terror Attack Latest Updates: देश के सीने में धधक रही है PAK से बदला लेने की ज्वाला, शहीदों को किया नमन

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के जवानों का उनके पैतृक नगरों में पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ शनिवार को अंतिम संस्कार किया गया। शहीदों को अंतिम विदाई देते वक्त माहौल गमजदा था और लाखों-करोड़ों लोगों की आंखें नम थीं। लेकिन, नम आंखों में पाकिस्तान और आतंकी संगठन JeM से अपने शहीदों की शहादत का बदला लेने की ज्वाला भी सीने में धधक रही है। लोगों में आतंकवादी वारदात को लेकर भीषण आक्रोश भी है। ये आक्रोश दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में दिखाई दिया। तो वहीं, पूरा देश एकजुट होकर शहीदों के परिवार के साथ खड़ा हो रहा है।

Latest Updates:-

09:00 AM: ‘भारत के वीर’ योगदान मंच में CRPF के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए धनराशि दान की है। बीएसएफ के महानिरीक्षक (आईजी) अमित लोधा ने बताया,‘पिछले 36 घंटे में ऑनलाइन पोर्टल पर हमें अभूतपूर्व सहायता राशि मिली है जो सात करोड़ रूपये से अधिक है।’ केन्द्रीय गृह मंत्रालय के ऑनलाइन पोर्टल (Bharat Ke Veer) का प्रबंधन देख रहे अधिकारियों ने नागरिकों से ‘भारत के वीर’ को छोड़ कर किसी अन्य मंच के लिए शहीद जवानों के लिए धनराशि नहीं देने का अनुरोध किया है.

08:00 AM: सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले की दुनिया के 40 से अधिक देशों और कम से कम तीन बहु राष्ट्रीय संगठनों ने निंदा की है। संयुक्त राष्ट्र, शंघाई सहयोग संगठन और यूरोपीय संघ ने आतंकी हमले की निंदा करते हुए बयान जारी किए हैं। भारत के साथ एकजुटता व्यक्त करने वाले देशों में अमेरिका, फ्रांस, कनाडा, इस्राइल, तुर्की, सऊदी अरब, जर्मनी और आस्ट्रेलिया शामिल हैं। श्रीलंका, भूटान, नेपाल, मालदीव, मॉरीशस, बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसे भारत के पड़ोसी देशों ने भी हमले की निंदा की है।

07:00 AM: पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर से बाहर रह रहे कश्मीरियों को कथित तौर पर दी जा रही धमकियों की खबरों के मद्देनजर श्रीनगर स्थित CRPF हेल्पलाइन ने शनिवार को कहा कि कश्मीरी किसी भी तरह के उत्पीड़न के मामले में उनसे संपर्क करें। ‘मददगार’ हेल्पलाइन ने इस सिलसिले में एक ट्वीट कर कहा है कि इस समय राज्य से बाहर कश्मीरी छात्र और आम लोग उसके ट्वीटर हैंडल @CRPFmadadgaar पर संपर्क कर सकते हैं या फिर शीघ्र सहायता के लिए 24 घंटे टोल फ्री नंबर 14411 या 7082814411 पर एसएमएस कर सकते हैं।

06:00 AM: पुलवामा में आंतकवादी हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवान विजय मौर्य की पत्नी शनिवार देर रात अपने पति के अंतिम संस्कार के लिए सहमत हो गईं। शहीद की पत्नी विजयलक्ष्मी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग कर रहीं थीं। देवरिया के जिला मजिस्ट्रेट अमित किशोर ने कहा कि विजयलक्ष्मी अपने पति के अंतिम संस्कार के लिए तैयार हो गईं है और इसे पूरा कर लिया गया है।