बंगाल क्रिकेट स्टेडियम से कब हटेगी इमरान खान की तस्वीर, गांगुली ने दिया ये जवाब

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद लोगों की भावनाओं को देखते हुए बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) के ऑफिस से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की तस्वीर हटाने की मांग की जा रही है. इसको लेकर सीएबी के अध्यक्ष सौरव गांगुली का कहना है कि वह जल्द ही इस पर ध्यान देंगे. गांगुली पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर पाकिस्तान के साथ सभी खेल रिश्ते तोड़ने की मांग कर चुके हैं.

इससे पहले विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) के स्टेडियम से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और अब देश के प्रधानमंत्री इमरान खान समेत दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद और कुछ अन्य क्रिकेटरों की तस्वीरें तीन दिन पहले ही हटा दी गईं.

इसी कड़ी में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के ऑफिस से भीसोमवार की सुबह करीब 40 पाकिस्तान क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटा दिया. इन सभी क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटाकर आरसीए दफ्तर के स्टोर में रख दिया गया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत के कुछ स्थलों से उसके पूर्व खिलाड़ियों की तस्वीरों को हटाया जाना ‘अफसोसजनक’ है और वह इस मुद्दे को आईसीसी की बैठक के दौरान बीसीसीआई के साथ उठाएगा. पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने कहा कि खेल ने हमेशा राजनीतिक तनाव को कम करने में अहम भूमिका निभाई है. बता दें कि आईसीसी की बैठक 27 फरवरी को दुबई में होनी है.