जम्मू कश्मीर में 10 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती से डरा पाकिस्तान- हालात पर नजर रखने के लिए बनाया क्राइसिस मैनेजमेंट सेल

इस्लामाबाद: भारत ने जम्मू कश्मीर में 10 हजार अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की है. भारत के इस कदम से पाकिस्तान डर गया है और उसने आपात स्थिति के लिए ‘क्राइसिस मैनेजमेंट सेल’ की स्थापना की है. शनिवार को एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आयी है .

14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तान आधारित जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किये गये आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल ने मीडिया रिपोर्ट के हवाले से बताया कि यह सेल सभी हितधारकों को सीमा की स्थिति और कूटनीतिक संपर्कों से अवगत रखेगा.

रिपोर्ट में कहा गया कि विदेश मंत्रालय में इस सेल की स्थापना की गई है. यह पूरे हफ्ते बिना किसी ब्रेक के चालू रहेगा. इस सेल की स्थापना से साफ समझा जा सकता है कि पाकिस्तान भारत द्वारा की जाने वाली जवाबी कार्रवाई से डरा हुआ है और इसके लिए वह प्रबंधन कर रहा है.

वहीं, भारत ने इस हमले के बाद पाकिस्तान से ‘मोस्ट फेवर्ड नेशन’ का तमगा छीन लिया है. इससे पाकिस्तान द्वारा भारत को निर्यात किए जाने वाले सामानों पर प्रतिकूल असर पड़ा है. भारत ने पाकिस्तान से आयात किए जाने वाले सामानों पर टैक्स भी बढ़ाकर 200 फीसदी कर दिया है.