BREAKING NEWS

छटपटा रहा है पाकिस्तान, पीएम मोदी से फोन पर बात के लिए वक्त मांग रहे इमरान खान

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान में तनाव के बीच देश को बड़ी कूटनीतक जीत मिली है. भारत के भारी दवाब के आगे पाकिस्तान झुकने के लिए मजबूर हो गया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सिर्फ 24 घंटे में एलान करना पड़ा कि वो भारतीय पायलट अभिनंदन को आज रिहा कर रहे हैं. कूटनीतिक दबाव और भारतीय सैन्य ताकत के आगे लाचार पाकिस्तान अब भारत से बातचीत के लिए छटपटा रहा है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बातचीत करना चाहते हैं. सूत्रों के मुताबिक इसके लिए पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर भारत सरकार के पास प्रस्ताव भेजा है. बता दें कि संसद के संयुक्त सत्र में अपने भाषण के दौरान इमरान खान के कहा था कि मैंने नरेंद्र मोदी से फोन पर बात करने की कोशिश की लेकिन बात नहीं हो पाई.

मसूद अजहर पर पाकिस्तान की नई ड्रामेबाजी
पाकिस्तान का जैश-ए-मोहम्मद के मास्टरमाइंड आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर ड्रामेबाजी का खेल शुरू दिया है. पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सीएनएन से बातचीत में कहा कि मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है लेकिन काफी बीमार है. पाक विदेश मंत्री ने कहा कि मसूद अजहर की हालत इतनी खराब है कि उसका घर से निकलना भी मुश्किल है.

उन्होंने कहा कि भारत अगर मसूद अजहर के खिलाफ सबूत दे तो उसे जनता और कोर्ट के सामने रखेंगे. पाक विदेश मंत्री शायद भूल गए कि भारत ना जाने कितनी बार आतंक के आका मसूज अजहर के खिलाफ सबूत उसे सौंप चुका है. दिल्ली में संसद भवन पर हमला, पठानकोट हमला और अब पुलवामा मसूद अहजर पाकिस्तान की पनाह में भारत का अमन चैन बिगाड़ने की कोशिश कर रहे है, पाकिस्तानी विदेश मंत्री अभी सबूतों दुहाई दे रहे हैं.

दो दिन में पाकिस्तान ने 35 बार सीजफायर तोड़ा
पाकिस्तान भले ही शांति का राग अलाप रहा हो और भारत से बातचीत के जरिए विवाद सुलझाने की मांग कर रहा हो. लेकिन कल भारतीय सेना ने पाकिस्तान को बेनकाब कर दिया. सेना ने बताया कि किस तरह पाकिस्तान की सेना वायु सीमा का उल्लंघन कर बड़ी साजिश की फिराक में थे.

वहीं पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीमा पर सीजफायर उल्लंघन पर भी सेना ने कहा कि पाकिस्तान ने दो दिन में 35 बार सीजफायर उल्लंघन किया है. सेना ने कहा कि इस सीजफायर उल्लंघन उचित जवाब देने के लिए तैयार हैं. आतंकवाद पर भी भारतीय सेना ने पाकिस्तान को चेताया और कहा कि आतंकियों की ट्रैनिंग फैक्ट्री का खात्मा कर दिया जाएगा.