श्रीलंका बम धमाकों में 35 से ज्यादा विदेशियों की भी मौत, आज था ईस्टर संडे का जश्न

कोलंबो। श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में आज हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में अबतक 180 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. वहीं 500 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि मरने वालों में 35 विदेशी भी शामिल है. बता दें कि भारत के किसी नागरिक के मरने की अभी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं मिली है.

चर्च में आज मनाया जा रहा था ईस्टर संडे का जश्न

विदेशियों की मौत की संख्या की पुष्टि खुद श्रीलंका पुलिस ने की है. ध्यान रहे कि विदेशियों की मौत का आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है. क्योंकि श्रीलंका एक टूरिस्ट प्लेस है. यहां हर साल लाखों लोग घूमने के लिए आते हैं. दूसरी बात आज ईस्टर संडे था. जिन चर्च को बम धमाकों में निशाना बनाया गया है वहां आज ईस्टर संडे का जश्न मनाया जा रहा था. धमाके सुबह 8.45 बजे के आसपास के समय हुए.

कहां-कहां हुए धमाके

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विस्फोट कोच्चिकाडे के कोटाहेना स्थित सेंट एंथनी चर्च में, काटना के कटुवापिटिया स्थित सेंट सेबेस्टियन चर्च में और तीसरा बटीकालोआ के जियॉन चर्च में हुआ है. अन्य तीन विस्फोट कोलंबो के फाइव-स्टार होटलों शंगरी-ला, सिनैमन ग्रैंड और किंग्सबरी में हुए हैं.

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने स्थानीय न्यूज चैनलों पर प्रसारित एक विशेष संदेश में लोगों से शांत रहने और विस्फोट की तेजी से जांच के लिए अधिकारियों के साथ सहयोग करने का अनुरोध किया. सिरीसेना ने कहा, “मैं इस घटना से स्तब्ध और दुखी हूं. इन जघन्य कृत्यों के पीछे षड्यंत्रों का पता लगाने के लिए इसकी जांच शुरू कर दी गई है. शांत रहें और अफवाहों पर ध्यान नहीं दें.”