प्रियंका गांधी बोलीं- राहुल मुझसे वाराणसी से चुनाव लड़ने को कहते हैं, तो मुझे बहुत खुशी होगी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुकाबले वाराणसी सीट से विपक्ष का उम्मीदवार कौन होगा? इस सवाल पर तरह-तरह की अटकलें हैं. इस बीच प्रियंका गांधी ने वाराणसी से खुद की उम्मीदवारी पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी का फैसला हुआ तो मैं वाराणसी से लड़ने के लिए तैयार हूं.

प्रियंका गांधी ने अपने भाई राहुल गांधी के चुनावी क्षेत्र वायनाड में कहा, ”अगर कांग्रेस अध्यक्ष मुझसे वाराणसी से चुनाव लड़ने को कहते हैं, तो मुझे बहुत खुशी होगी.” राहुल उत्तर प्रदेश के अमेठी के साथ-साथ केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं.

प्रियंका गांधी ने आज वायनाड में पुलवामा हमले में शहीद हुए जवान वीवी वसंत के परिवारवालों से मक्कामकुन्नु में मुलाकात की. इस मौके पर श्रीधन्या सुरेश भी मौजूद थीं. सुरेश केरल की पहली आदिवासी लड़की है, जिन्होंने यूपीएससी की परीक्षा पास की है.

कांग्रेस या समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी ने अभी तक वाराणसी से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. इस बात की अटकलें लगाई जाती रही है कि प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्षी दलों की उम्मीदवार हो सकती हैं.

वाराणसी से प्रियंका के चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बयान देकर अटकलें और बढ़ा दी थी. कांग्रेस अध्यक्ष ने बुधवार को अंग्रेजी अखबार द हिंदू को दिये इंटरव्यू में कहा था कि मैं आपको सस्पेंस में ही रखना चाहूंगा. हमेशा सस्पेंस बुरा नहीं होता है.” राहुल गांधी ने आगे कहा कि मैं न कंफर्म कर रहा हूं और इनकार कर रहा हूं. राहुल गांधी से पूछा गया था कि क्या प्रियंका गांधी वाड्रा वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी.

वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे. महागठबंधन ने अब तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. इस सीट पर 19 मई को वोट डाले जाएंगे. ध्यान रहे कि 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5,81,022 वोटों के साथ जीत दर्ज की थी. दूसरे स्थान पर 2,09,238 वोटों के साथ आप संयोजक अरविंद केजरीवाल रहे. वहीं कांग्रेस के अजय राय को 75,614 वोट मिले.