मोदी पर पाक परस्त महबूबा मुफ्ती का पलटवार- पाकिस्तान ने भी ईद के लिए नहीं रखे परमाणु बम

नई दिल्ली। परमाणु बम को लेकर चुनावी रैली के दौरान दिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पलटवार किया है. मुफ्ती ने पाकिस्तान का पक्ष लेते हुए कहा कि अगर भारत ने परमाणु बम दिवाली के लिए नहीं रखे हैं तो जाहिर है कि पाकिस्तान ने भी इन्हें ईद के लिए नहीं रखा है. मुफ्ती हाल के दिनों में केंद्र सरकार और खासतौर पर पीएम मोदी के खिलाफ कड़े तेवर दिखाते हुए लगातार उन पर निशाना साध रही हैं.

महबूबा ने प्रधानमंत्री मोदी के बयान के एक दिन बाद सोमवार को ट्वीट करते हुए उनपर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि समझ नहीं आता कि आखिर क्यों प्रधानमंत्री मोदी इतने निचले स्तर पर जाकर बयानबाजी कर रहे हैं, उन्होंने राजनीतिक बहस के स्तर को गिराने का काम किया है.

प्रधानमंत्री के इस बयान पर कांग्रेस ने भी उनपर हमला बोला है. पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि परमाणु शक्ति होने पर पूरे देश को गर्व है, लेकिन इस पर प्रधानमंत्री मोदी का बड़बोलापन राष्ट्रहित में नहीं है. शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री के चुनावी भाषणों में उनके गैर जिम्मेदाराना बयानों और दावों से उनके गिरते जन-समर्थन से उनकी व्याकुलता जाहिर होती है.

क्या था PM मोदी का बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बाड़मेर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने भी परमाणु बम दिवाली के लिए नहीं रखे हैं. पीएम का यह बयान पाकिस्तान की उन धमकियों को जवाब था, जिसमें पाकिस्तान के नेता बार-बार दिल्ली पर परमाणु हमले की बात कहते आए हैं. रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति छोड़ दी है, आए दिन पाकिस्तान परमाणु हमले की धमकी देता था, तो हमारे पास जो परमाणु बम हैं वो दिवाली के लिए रखे हैं क्या?

पीएम मोदी ने रैली में कहा कि हमने पाकिस्तान की सारी हेकड़ी निकाल दी, उसे कटोरा लेकर घूमने के लिए मजबूर कर दिया है. उन्होंने कहा कि हमने आतंकियों के मन में डर पैदा किया, ये ठीक किया ना? वर्ना आए दिन हिन्दुस्तान में धमाका करते रहते थे. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज के हालात देखिए, भारत ने बिना जंग के पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकियों को ढेर किया. पाकिस्तान पूरी दुनिया में रो रहा है. पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है.