वाराणसी: कल नामांकन से पहले काल भैरव की पूजा करेंगे पीएम

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने नामांकन से पहले वाराणसी में सात किलोमीटर लंबा रोड शो किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र कल सुबह 11 बजे नगर देवता कालभैरव के दर्शन-पूजन करेंगे. इसके बाद वह सुबह 11.30 बजे कचहरी में वाराणसी लोक सभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. प्रधानमंत्री के इस नामांकन कार्यक्रम में बीजेपी और एनडीए के तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे. जो बड़े नेता पीएम के नामांकन कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे उनमें अकाली दल से प्रकाश सिंह बादल, बिहार के सीएम और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, केन्द्रीय मंत्री एवं लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान प्रमुख हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहेंगे.

रोड शो के दौरान दिखा जबरदस्त उत्साह, गंगा आरती के दौरान भक्तिमय दिखे पीएम
करीब दो घंटे बीस मिनट का यह रोड शो बीएचयू के लंका गेट से शुरू होकर अलग अलग इलाकों से होता हुआ दशाश्वमेध घाट पर पहुंचा. प्रधानमंत्री ने यहां गंगा आरती में हिस्सा लिया. गंगा आरती के दौरान पीएम पूरी तरह भक्तिमय दिखाई दिए, आरती के दौरान पीएम लगातार ताली बजाचे रहे. इसके बाद प्रधानमंत्री वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गंगा पूजन भी किया. आपको याद दिला दें कि 2014 में नामांकन के दौरान पीएम ने कहा कि मुझे मां गंगा ने बुलाया है.

प्रधानमंत्री के रोड के शो के दौरान वाराणसी की सड़कों पर जबरदस्त भीड़ और उत्साह देखने को मिला. लोग प्रधानमंत्री मोदी की एक झलक पाने के लिए उत्साहित नजर आ रहे थे, इसके साथ ही लोग पीएम के स्वागत में तरह तरह के नारे भी लगा रहे थे. पीएम के रोड शो में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे समेत कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल हुए.

कहां कहां से गुजरा प्रधानमंत्री का रोड शो
पीएम मोदी अपने तय कार्यक्रम से करीब दो घंटे की देरी के साथ वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचें. यहां से पीएम हेलीकॉप्टर में चढ़कर बीएचयू हेलीपैड पर पहुंचे. शाम करीब पांच बजकर बीस मिनट पर पीएम बीएचयू के लंका गेट पर पहुंचे. यहां महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ रोड शो की शुरुआत हुई. भारी भीड़ के बीच पीएम का यह रोड शो अस्सी मोड़, मुमुक्षु भवन, आनंदमयी अस्पताल, शिवाला तिराहा, सोनारपुरा, जगमबाडी होते हुए गोदौलिया पहुंगा. इसके बाद पीएम सीधे दशाश्वमेध घाट पर पहुंचे और गंगा आरती में शामिल हुए.

पीएम का 40 फुट का कटआउट, बड़े अक्षरों में लिखा ‘मैं भी चौकीदार’
दशाश्वमेध घाट पर प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए इंतजाम किए गए थे. गंगा घाट पर प्रधानमंत्री का करीब 40 फुट ऊंचा कटआउट बनाया गया है. इसी के साथ एक जगह बहुत बड़े बड़े अक्षरों में ‘मैं भी चौकीदार’ लिखा हुआ है. रोड के दौरान पूरे रास्ते पर प्रधानमंत्री लोग गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश करते रहे. लोकसभा चुनाव के लिए इस बार करीब 80 रैलियां करने के बाद पीएम मोदी एक बार फिर वाराणसी आए हैं.

पूरे कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम
पीएम के रोड शो के दौरान वाराणसी की सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद की गई, चप्पे-चप्पे पर ड्रोन से नजर रखी गई. शहर में बड़ी तादाद में पुलिस बल को तैनात किया गया है. प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था खुद एसपीजी के जवानों ने संभाल रखी थी, इसके सआथ ही भारी मात्रा में अर्धसैनिक बलों के जवान भी तैनात थे. पुलिस के बड़े बड़े अधिकारी खुद हाथ में डंडा लेकर सुरक्षा व्य दशाश्वमेघ घाट पर रंग रोगन का काम भी पूरा हो गया है. इसी घाट पर पीएम मोदी गंगा आरती में शामिल होंगे.