पहले ही दिन ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर ‘बाहुबली’ बनी Avengers Endgame, कमा डाले 1187 करोड़

मार्वल स्टूडियोज की सबसे धमाकेदार फिल्म का इंतजार अब खत्म हो चुका है. ‘एवेंजर्स एंडगेम’ इस सीरीज की आखिरी फिल्म है और इसे देखने के लिए फैंस का उत्साह इतना था कि ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. पहले ही दिन फिल्म ने 1187 करोड़ की कमाई कर डाली है. इतना ही नहीं सबसे ज्यादा असर चीन बॉक्स ऑफिस पर दिखा है. चीन के बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 700 करोड़ का बिजनेस किया है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म को फाइव स्टार दिए हैं और इसे मार्वलश बताया है. वहीं बता दें कि फिल्म 24 अप्रैल को चीन और ऑस्ट्रेलिया में रिलीज हो चुकी है, 25 अप्रैल को यूएस में जबकि 26 अप्रैल यानि कि आज  भारत में रिलीज हुई है.

taran adarsh

@taran_adarsh

: MARVEL-OUS.
Rating: ⭐️⭐️⭐️⭐️⭐️
The hugely-anticipated film exceeds the humongous expectations… Emotional, humorous, lots and lots of surprises in store… Get ready for a Tsunami at the Boxoffice.

3,803 people are talking about this

फिल्म ने चीन में रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा दिया है और के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ते हुए फिल्म ने पहले दिन फिल्म ने 700 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया है. वहीं ग्लोबल मार्केट में फिल्म ने पहले दिन 1187 करोड़ की कमाई की है. भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की तकरीबन 1 मिलियन टिकटें पहले ही बिक चुकी हैं. भारत में फिल्म को हिंदी, इंग्लिश, तमिल, तेलुगु  चार भाषाओं में रिलीज किया गया है.

बॉक्स ऑफिस पर क्या कहते हैं क्रिटिक्स 
फिल्म क्रिटिक्स बताते हैं कि पूरे भारत में हजारों सिनेमाघर इसे दिखाने वाले हैं. एडवांस बुकिंग की जो डिटेल्स आई हैं उसके मुताबिक फिल्म पहले ही कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी है. क्रिटिक इंदर मोहन पनु का कहना है कि ‘एवेंजर्स एंडगेम’ का असर बॉलीवुड फिल्मों पर पड़ेगा क्योंकि लोगों के पास ऑप्शन बढ़ जाते हैं. वेकेशन्स चल रहे हैं, बच्चों के लायक फिल्में है नहीं तो ऐसे में बच्चे यह फिल्म देखने जरूर जाएंगे. एवेंजर्स के सामने कोई बड़ी फिल्म नहीं हैं, क्लीन विंडो है उनके पास, जिसका उन्हें बहुत फायदा मिलेगा.