वाराणसी: पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं अतीक अहमद, शिवपाल यादव की पार्टी ने बनाया उम्मीदवार

लखनऊ। वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की ओर से बाहुबली नेता अतीक अहमद चुनाव लड़ सकते हैं. वकील और प्रस्तावको के जरिए अतीक अहमद सोमवार को नामांकन करेंगे. शिवपाल की पार्टी के प्रदेश महामंत्री और प्रयागराज मंडल के प्रभारी लल्लन राय ने अतीक अहमद को प्रसपा का उम्मीदवार बनाए जाने की पुष्टि की है.

लल्लन राय ने दावा किया कि नामांकन के सभी कागजात तैयार हो गए हैं. पीएम मोदी के खिलाफ अतीक अहमद ने चुनाव लड़ने के लिए शॉर्ट टर्म बेल मांगी है. खबर है कि चंद्रशेखर आजाद की भीम आर्मी अतीक को समर्थन दे सकती है.

बता दें कि वाराणसी सीट पर लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के तहत 19 मई को वोटिंग होनी है. नतीजे 23 मई को आएंगे. इस सीट पर कांग्रेस ने अजय राय को उम्मीदवार बनाया है. वहीं सपा-बसपा गठबंधन की तरफ से शालिनी यादव मैदान में हैं.

पिछले लोकसभा चुनाव में बतौर बीजेपी उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने 5 लाख 81 हजार 022 वोट हासिल किये थे और 3 लाख 71 हजार 784 वोटों के भारी अंतर से जीत दर्ज की थी. दूसरे स्थान पर आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल रहे थे जिन्होंने 2 लाख 09 हजार 238 वोट हासिल किये थे. कांग्रेस पार्टी के अजय राय 75 हजार 614 वोट पाकर तीसरे तो बहुजन समाज पार्टी के विजय प्रकाश 60 हजार 579 वोट पाकर चौथें स्थान पर रहे थे.