VIDEO: चेन्नई में सीजन का आखिरी मैच- धोनी ने दिए तोहफे, फैंस के सपोर्ट पर कहा…

चेन्नई और दिल्ली के बीच हुआ इंडियन प्रीमयर लीग (आईपीएल) का मैच चेन्नई के फैंस के लिए खास था. यह मैच आईपीएल के इस सीजन का चेन्नई में होने वाला आखिरी मैच था. इस मैच को फैंस चाहते थे कि वे अपने फेवरेट कप्तान एमएस धोनी के छक्के देंखे. पिछला मैच नहीं खेलने वाले धोनी ने इस मैच में अपने फैंस को निराश नहीं किया और आखिरी मैच में जीत के तोहफे साथ कुछ और भी तोहफे दिए.

धोनी के कमजोर नजर आई टीम
पिछले कुछ मैचों में चेन्नई की टीम धोनी के बिना बहुत ही कमजोर नजर आ रही थी.  टीम धोनी के पीठदर्द के कारण उनकी गैरमौजूदगी में दोनों ही मैच बुरी तरह से हारी थी.ऐसे में प्लेऑफ में जगह बनाने के बाद भी उसके लिए अंक तालिका में शीर्ष पर बने रहना मुश्किल था और वह दूसरे स्थान पर आ भी गई थी. लेकिन धोनी ने न केवल शानदार वापसी की और टीम को शानदार जीत दिलाने के साथ टीम को टॉप पर भी पहुंचा दिया.

दर्शकों का किया अभिवादन
इस मैच में चेन्नई ने दिल्ली जैसी तगड़ी टीम को 80 रनों के बड़े अंतर से हराया. मैच खत्म होते ही स्टेडियम का स्टाफ पिच पर पहुंचकर धोनी से मिला. धोनी सबसे मिले और उसके बाद पूरी टीम ने धोनी की अगुआई में स्टेडियम का चक्कर लगाया और दर्शकों की ओर टेनिस बॉल और टीम के फ्लैग उछाल कर दिए. धोनी ने खुद एक टेनिस रैकिट पकड़ा और गेंद दर्शकों की ओर उछालते चले. वहीं दर्शकों ने भी खड़े होकर अपने चहेते कप्तान को विदाई दी.

सपोर्ट के लिए धन्यवाद दिया फैंस का
धोनी ने प्रजेन्टेशन सेरेमनी में भी अपने समर्थन पर आभार व्यक्त किया. धोनी ने फैंस के दिए निकनेम थाला पर भी बात की. उन्होंने कहा कि इस तरह का निकनेम मिलना वाकई खास है. मुझे बहुत ही खास महसूस होता है. पहले मुझे नहीं मालूम था कि यह चेन्नई के गाने का हिस्सा है. मुझे जिस तरह से स्वीकार किया है बहुत बढ़िया है खासकर जिस तरह से उन्होंने (तमिलनाडू के लोगों ने) मुझे और पूरी टीम को सपोर्ट किया है.

वर्ल्ड कप के बाद संन्यास की लग रही हैं अटकलें
धोनी के बारे में कहा जा रहा है कि यह वर्ल्ड कप के बाद वे वनडे या टी20 दोनों ही से संन्यास ले सकते हैं. वे टेस्ट मैच से 2014 में ही संन्यास ले चुके हैं. इस सीजन में पीठ दर्द के कारण वे दो मैच नहीं खेल सके हैं और वे इस बात का पूरा ख्याल रख रहे हैं कि उन्हें वर्ल्डकप खेलने में कोई परेशानी न हो.