IPL 2019: प्लेऑफ मैचों से पहले दिल्ली को लगा झटका, रबाडा हुए टूर्नामेंट से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन केआईसीसी वनडे विश्व कप से ठीक ढाई महीने पहले शुरू होने से फैंस का चिंतित होना स्वाभाविक था. लोगों को लग रहा था कि उनके देश के टीम के खिलाड़ी वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल में चोटिल न हो जाएं. ऐसा सिर्फ भारत ही दुनिया भर की बाकी टीमों के साथ भी हो रहा है जो वर्ल्ड कप में खेलने वाली हैं. ऐसी ही आशंका से दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा को लेकर बढ़ गई है.

आईपीएल सीजन में अब नहीं खेलेंगे रबाडा
दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा आईपीएल के 12वें सीजन से बाहर हो गए हैं. रबाडा की फ्रेंचाइजी दिल्ली ने इसकी पुष्टि कर दी है. पर्पल कैप धारक रबाडा पीठ में दर्द की शिकायत के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी नहीं खेल सके थे. रबाडा यथाशीघ्र स्वदेश लौटेंगे. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने रबाडा को विश्व कप से पहले आराम की सलाह दी है.  चोट के कारण असमय ही  बाहर होने पर रबाडा ने कहा है कि इस मुकाम पर आकर अपनी टीम का साथ छोड़ने का उन्हें बेहद अफसोस है.

पर्पल कैप धारक रबाडा ने दिल्ली के लिए इस सीजन में 12 मैचों में कुल 25 विकेट लिए हैं और इस सीजन के सबसे सफल गेंदबाज हैं. उनकी इस सफलता के कारण दिल्ली की टीम काफी आराम से प्लेऑफ में पहुंच गई है. दिल्ली की टीम छह साल के बाद प्लेऑफ में पहुंची है. दिल्ली की टीम को अपना अंतिम लीग मैच 4 मई को फिरोजशाह कोटला मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है.

Delhi Capitals

@DelhiCapitals

🚨 ANNOUNCEMENT 🚨@KagisoRabada25 to miss the rest of our season after being recalled by Cricket SA for precautionary reasons ahead of the World Cup.

170 people are talking about this
यह कहा रबाडा ने आईपीएल से यूं जाने पर

23 साल के रबाडा ने कहा, “टूर्नामेंट के इस स्टेज पर दिल्ली का साथ छोड़ना मेरे लिए काफी दुखदाई है लेकिन चूंकी अब विश्व कप सिर्फ एक महीने दूर रह गया है, लिहाजा सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि मुझे आईपीएल बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटना होगा. मेरे लिए यह सीजन मैदान के अंदर और मैदान के बाहर शानदार रहा है. मुझे आशा है कि मेरी टीम इस साल यह खिताब जीतेगी.”

रबाडा पीठ में दर्द की शिकायत के कारण चेन्नई के खिलाफ भी नहीं खेल सके थे. रबाडा यथाशीघ्र स्वदेश लौटेंगे. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने रबाडा को विश्व कप से पहले आराम की सलाह दी है. चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में रबाडा के नहीं खेलने के बाद ही सीएसए ने चिंता जाहिर की थी और उनकी चोट से सम्बंधित स्कैन मंगाई थी.