विश्व कप 2019: वायरल फीवर के बाद स्मिथ-वार्नर दिखे नेट पर, कंगारू टीम में लौटा जोश

इस महीने की तीस तारीख से शुरू होने वाले क्रिकेट के महाकुंभ आईसीसी क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम की तैयारी जोरों पर है. इस दौरान  विश्व कप पूर्व तैयारी शिविर में एक साल बाद टीम में वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर नजर नहीं आए हैं. इसके बावजूद खबर है कि गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण लगे प्रतिबंध के बाद ये दोनों खिलाड़ी इस हफ्ते पहली बार आस्ट्रेलियाई टीम की ओर से खेलने को तैयार हैं.

आईपीएल में बढ़िया फॉर्म के साथ लौटे थे दोनों
केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण एक साल का प्रतिबंध झेलने वाले इन दोनों खिलाड़ियों का पिछले हफ्ते ब्रिसबेन में विश्व कप पूर्व तैयारी शिविर के दौरान राष्ट्रीय टीम में स्वागत किया गया था. दोनों खिलाड़ी हाल ही में भारत में चल रहे आईपीएल में अपने अपने मैच खेल कर ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल होने के लिए रवाना हो गए थे. इन दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल में ठोस वापसी की. वार्नर बेहतरीन फार्म में हैं और 12 पारियों में 692 रन के साथ सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर हैं.

वायरस से पिड़ित हैं वार्नर और स्मिथ
स्मिथ और वार्नर दोनों इंडियन प्रीमियर लीग से लौटने के बाद से वायरस से पीड़ित हैं लेकिन रविवार को नेट सत्र में हिस्सा लिया. टीम को सोमवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन अभ्यास मैच खेलने हैं. स्मिथ और वार्नर ने टीम के गेंदबाज मिचेल स्टार्क के साथ नेट पर प्रैक्टिस की. इससे पहले ये दोनों ही खिलाड़ी शुक्रवार को हुए नेट सत्र में नहीं दिखाई दिए थे.

cricket.com.au

@cricketcomau

Steve Smith and David Warner joined an Australian Cricket Team training session for the first time since Newlands, reports @AdamBurnett09: https://www.cricket.com.au/news/steve-smith-david-warner-return-australia-world-cup-training-camp-reintegration/2019-05-05 

56 people are talking about this

यह है ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड कप कार्यक्रम
ऑस्ट्रेलिया को अपना वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ ब्रिस्टल में एक जून को खेलना है. उसके बाद उसे छह जून को वेस्टइंडीज, 9 जून को भारत, 12 जून को पाकिस्तान, 15 जून को श्रीलंका और 20 जून को बांग्लादेश, 25 जून को इंग्लैंड, 29 जून को न्यूजीलैंड और छह जुलाई को अपना आखिरी मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है.

यह भी पढ़ें: IPL 2019: प्लेऑफ के लिए टॉप पोजीशन और चौथे स्थान के लिए 3 अलग-अलग टीमों में जंग

मैक्सवेल ने बताया उनकी फिटनेस का हाल
आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि ये दोनों खेलने के लिए फिट हो जाएंगे. मैक्सवेल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे ऐसा लगता है. वे पिछले कुछ दिनों से बीमार हैं, उम्मीद करते हैं कि वे फिट हो जाएंगे और खेलेंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि अधिकांश खिलाड़ी मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं.’’