बिहार के मुजफ्फरपुर में होटल में मिले 6 EVM और 2 VVPAT मशीन, मचा हड़कंप

मुजफ्फरपुर(बिहार)/नई दिल्ली।  बिहार के मुजफ्फरपुर में एक होटल से 6 ईवीएम बरामद होने से हड़कंप मच गया है। मुजफ्फरपुर में कल वोट डाले गए और वोटिंग के दौरान ही शहर के छोटी कल्याणी इलाके के एक होटल से ईवीएम और वीवीपैट बरामद हुए। इसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया। खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे एसडीओ ने ईवीएम और वीवीपैट को अपने कब्जे में ले लिया।

इस बड़ी लापरवाही के लिए ईवीएम के कस्टोडियन सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उनसे सफाई मांगी गई है कि आखिर ये ईवीएम होटल में कैसे पहुंचे? मुजफ्फरपुर के डीएम के मुताबिक सेक्टर मजिस्ट्रेट के ड्राइवर ने वोट डालने की इच्छा जताई थी लेकिन उसका पोलिंग बूथ शहर के बाहर था। ऐसे में सेक्टर मजिस्ट्रेट ने ईवीएम और वीवीपैट को एक होटल में उतार लिया ताकि ड्राइवर वोट डालने जा सके।

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें

ANI

@ANI

Bihar:EVMs&VVPAT were found from a hotel in Muzaffarpur yesterday. Alok Ranjan Ghosh, DM says,”Sector officer was given some reserved machines so that it could be replaced with faulty ones. After replacing EVMs he was left with 2 balloting unit,1 control unit&2 VVPAT in his car.”

85 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

बताया जा रहा है कि सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश को रिप्लेसमेंट के लिए रिजर्व ईवीएम और वीवीपैट दिए गए थे, जिसे उन्होंने होटल में रख दिया। मिली जानकारी के अनुसार बूथ संख्या 108 के पास होटल आनंद में ये ईवीएम रखे गए थे।

होटल में ईवीएम और वीवीपैट देखकर स्थानीय लोग चुनावी गड़बड़ी की आशंका जता रहे थे। आक्रोशित लोगों ने इस मसले को लेकर हंगामा भी किया। बवाल बढ़ने के बाद पुलिस और एसडीओ मौके पर पहुंचे और सभी ईवीएम और वीवीपैट को जब्त कर लिया।