भाजपा के पास पहले से ही ‘किंग’ है, हमें ‘किंगमेकर’ की जरूरत नहीं : राम माधव

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव द्वारा ‘तीसरे संघीय मोर्चे’ की कवायद पर तंज कसा है. खबरों के मुताबिक उन्होंने कहा है, ‘मुझे अच्छी तरह पता है कि लोकसभा के इस चुनाव में के चंद्रशेखर राव की हसरत किंगमेकर बनने की है. इस दिशा में उनकी पार्टी पूरे प्रयास भी कर रही हैं. लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि भाजपा के पास पहले से ही किंग है. ऐसे में हमें किसी किंगमेकर की जरूरत पड़ने वाली नहीं है.’

इसके साथ ही राम माधव ने यह भी कहा है, ‘मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं ​कि लोकसभा के इस चुनाव में भाजपा की जीत होगी. भाजपा और इसके सहयोगी दलों को बड़े ही आराम से बहुमत मिलेगा. केंद्र में एक बार फिर भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठंधन (एनडीए) सरकार का गठन होगा.’ राम माधव का यह भी कहना है, ‘मैं ग्राउंड रिपोर्ट के आधार पर कह सकता हूं कि पिछले आम चुनाव की तुलना में भाजपा का प्रदर्शन इस बार और बेहतर होगा. अगर ऐसा नहीं भी हो पाया तो भाजपा को उतनी सीटें जरूर मिलेंगी जितनी कि उसे 2014 के आम चुनाव में मिली थीं.

इससे पहले इसी सोमवार को तीसरे मोर्चे की संभावनाओं को तलाशते हुए के चंद्रशेखर राव ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन के साथ मुलाकात की थी. विजयन ने उस मुलाकात को ‘अत्यंत प्रासंगिक’ बताते हुए कहा था, ‘राव के आकलन के मुताबिक इस चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधनों को बहुमत नहीं मिल सकेगा. ऐसे में केंद्र सरकार के गठन में क्षेत्रीय दलों की भूमिका बढ़ जाएगी.’ इसके अलावा राव ने विजयन से इस चुनाव में दक्षिण भारत से देश को अगला प्रधानमंत्री देने की बात भी कही थी.