पाकिस्तानी लड़कियों को तस्करी कर चीन ले जाने के आरोप में 10 चीनी नागरिक गिरफ्तार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में लड़कियों को बहला-फुसलाकर उनसे फर्जी शादी करने और फिर चीन ले जाकर उन्हें वेश्यावृत्ति में धकेल देने के मामले में एक महिला सहित कम से कम 10 चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है.

पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने बताया कि पिछले हफ्ते एक महिला सहित आठ चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया, जबकि दो चीनी नागरिकों को उस समय गिरफ्तार किया गया जब लाहौर से करीब 150 किलोमीटर दूर फैसलाबाद में एक शादी हो रही थी. एफआईए के पंजाब निदेशक तारिक रुस्तम ने पीटीआई को बताया, ‘लड़कियों को चीनी नागरिकों द्वारा लाहौर में किराए पर लिए गए मकानों में रखा जाता था. चीन जाने से पहले और शादी के दस्तावेज पूरे होने के बाद उन्हें चीनी भाषा सिखाई जाती थी, फिर चीन में उन्हें जबरन वेश्यावृत्ति में धकेल दिया जाता था.’

पाकिस्तानी एजेंसी का कहना है कि वह उन सूचनाओं के बाद हरकत में आई जिसमें पाकिस्तानी लड़कियों को शादी कर चीन ले जाने और फिर उन्हें देह व्यापार में ढकेलने की बात सामने आई थी. एजेंसी का कहना है कि ये लोग ज्यादातर ईसाई समुदाय की लड़कियों को अपने झांसे में फंसाते थे. स्थानीय मीडिया का कहना है कि यह काफी बड़े पैमाने पर हो रहा है और इस नेटवर्क में पाकिस्तान के कई अवैध विवाह केंद्र भी शामिल हैं.