VIDEO: अमित मिश्रा IPL में ‘इस तरह’ आउट होने वाले दूसरे प्लेयर बने, देखें क्या हुआ

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के एलिमिनेटर मैच में दिल्ली की हैदराबाद पर रोमांचक जीत हुई. इस मैच में वैसे तो ऋषभ पंत ने नतीजा काफी कुछ दिल्ली के पक्ष में कर ही दिया था, लेकिन आखिरी ओवर में हैदराबाद ने मैच में रोमांच ला दिया. इस उतार चढ़ाव भरे ओवर में छह साल बाद आईपीएल में एक खिलाड़ी फील्डिंग में बाधा डालने के कारण आउट हुआ. दिल्ली के अमित मिश्रा ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर खुद को रन आउट होने से बचाने के लिए फिल्डिंग में बाधा डाली.

केवल 162 रन ही बना सकी हैदराबाद
इस मैच में हैदराबाद की टीम को दिल्ली के गेंदबाजों ने बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया जिससे हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 162 रन ही बना सकी. हैदराबाद की टीम में मार्टिन गप्टिल ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए. 163 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम को पहले पृथ्वी शॉ(56) ने मजबूती दी और अंतिम ओवरों में ऋषभ पंत(49) दिल्ली को जीत के करीब ला दिया. पंत के 19वें ओवर में आउट होने से दिल्ली को 7 गेदों पर पांच  रन चाहिए थे. आखिरी ओवर में जब एक एक रन लेना मुश्किल हो गया था. तब अमित मिश्रा इस असामान्य तरीके से आउट हो गए.

पारी का आखिरी ओवर खलील अहमद को फेंकना था. खलील ने पहले वाइड गेंद फेंकी और उसके बाद पहली गेंद पर अमित मिश्रा ने रन ले लिया. दूसरी गेंद डॉट बॉल होने के बाद तीसरी गेंद पर कीमो पॉल ने सिंगल ले लिया. अब तीन गेंदों में दिल्ली को दो रन चाहिए थे. खलील बढ़िया गेंदबाजी कर रहे थे. अमित मिश्रा ने अगली गेंद पर शॉट मारने की कोशिश की लेकिन वे मिस कर गए और गेंद विकेट के पीछे ऋद्धिमान साहा के पास चली गई.

यह गलती कर डाली अमित मिश्रा ने 
इसके बाद भी वे एक रन लेने के लिए दौड़ पड़े. कीमो पॉल तो क्रीज पर पहुंच गए, लेकिन मिश्रा तेज नहीं थे. वहीं साहा का थ्रो भी बल्लेबाजी के छोर के स्टंप्स मिस कर गया और गेंद खलील अहमद के पास पहुंच गई. खलील ने गेंद पकड़ कर अपने छोर पर स्टंप्स को मारने की कोशिश की, लेकिन अमित ने खलील अहमद को रन आउट करने से रोकने के लिए बीच पिच पर अपनी दिशा बदल डाली. खलील का थ्रो अमित को लग गया और अमित आराम से क्रीज पर पहुंच गए.

अपील, रीव्यू और थर्ड अंपायर
इस पर खलील और टीम को बाकी खिलाड़ियों ने अंपायर से अपील कर दी. खलील ने रीव्यू लेने पर जोर दिया. रीव्यू में तो कॉट बिहाइंड की अपील खारिज हो गई, लेकिन जब थर्ड अंपायर ने फील्डिंग में बाधा डालने की अपील पर गौर किया तो साफ नजर आया कि अमित मिश्रा ने पिच के किनारे से बीच पिच कर आ गए. इस तरह  मिश्रा को फील्डिंग में बाधा डालने की वजह से आउट करार दिया गया.