दिल्ली: वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस को झटका, दिग्गज नेता राजकुमार चौहान BJP में शामिल

नई दिल्ली। छठे चरण में कल दिल्ली की सात सीटों पर भी वोटिंग होगी. वोटिंग से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहे दिग्गज नेता राजकुमार चौहान ने कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया है. आज दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और वरिष्ठ नेता विजय गोयल की मौजूदगी में चौहान बीजेपी में शामिल हुए.

चौहान ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों में भरोसा है और वह भाजपा के साथ अपने खटीक समुदाय को मजबूती से जोड़ने के लिए काम करेंगे. तिवारी ने कहा कि कांग्रेस छोड़ने का चौहान का फैसला इस पार्टी की नीतियों का ‘‘पर्दाफाश’’ करता है.

राजकुमार चौहान दलित समाज से आते हैं और उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से उनका नाम कांग्रेस ने आखिरी समय में काट दिया जिसके बाद से वो नाराज चल रहे थे. कांग्रेस ने चौहान की जगह राजेश लिलोठिया को चुनावी मैदान में उतारा है.

राजकुमार चौहान ने 21 अप्रैल को टिकट की मांग को लेकर राहुल गांधी के घर के बाहर प्रदरेशन भी किया था. बता दें कि इससे पहले बीजेपी सांसद उदित राज ने टिकट ना मिलने पर पार्टी से किनारा कर लिया था. उदित राज ने पार्टी पर गंभीर आरोप भी लगाए थे.