IPL 2019: घुटने से बहता रहा खून लेकिन फिर भी चेन्नई को खिताब दिलाने के लिए अंत तक लड़ते रहे शेन वॉटसन, जीता सबका दिल

आईपीएल 2019 का सीजन 12 खत्म हो चुका है. हैदराबाद में खेले गए फाइनल मैच में काफी ड्रामा देखने को मिला जिसमें पोलार्ड, धोनी और बुमराह शामिल थे. फाइनल में मुंबई ने चेन्नई को मात्र 1 रन से हराकर चौथी बार खिताब पर कब्जा कर लिया. लेकिन इस बीच एक खिलाड़ी ऐसा था जो अपनी टीम को खिताब तक पहुंचाते पहुंचाते रन आउट हो गया. जी हां हम बात कर रहे हैं पिछले साल आईपीएल के फाइनल और इस साल के आईपीएल के फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शेन वॉटसन की. जो अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए खून से लथपथ घुटने के साथ खेलते रहे.

हमने आजतक क्रिकेट जगत में कई ऐसे किस्से सुने हैं कि एक खिलाड़ी को चोट लगने के बावजूद भी वो अंत तक लड़ता है और अपनी टीम को जीत दिलाता है. शेन वॉटसन भी इस रविवार को फाइनल खेलते समय कुछ ऐसे ही रास्ते पर चल रहे थे. दरअसल जबतक शेन वॉटसन बल्लेबाजी कर रहे थे तब तक खिताब चेन्नई के पाले में था लेकिन तभी वो रन आउट हो गए और मैच पलट गया.

वॉटसन एक रन लेने के चक्कर में अपना घुटना चोटिल कर बैठे. उनके घुटने से खून बह रहा था. लेकिन न तो ये मुंबई के खिलाड़ियो को पता चला और न ही नॉन स्ट्राइकर पर बल्लेबाजी कर रहे चेन्नई के खिलाड़ी को. लेकिन जब वॉटसन रन आउट होकर पवेलियन आए तब जाकर दूसरे खिलाड़ियों और हरभजन सिंह ने ये गौर किया कि उनके घुटने से खून बह रहा है. मैच खत्म होने के बाद उनके घुटने में 6 टांके लगे. इसका खुलासा सीएसके के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने किया. उन्होंने इंस्टाग्राम पर शेन वॉटसन के चोटिल घुटने वाली तस्वीर भी शेयर की.

वॉटसन ने 59 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्के की मदद से 80 रन बनाए. हालांकि उन्हें तीन जीवनदान भी मिले, लेकिन वह फिर भी चेन्नई को जीत नहीं दिला पाए. वॉटसन के रहने से चेन्नई की जीत की उम्मीदें बरकरार थीं लेकिन 19वें ओवर की चौथी गेंद पर वे रन आउट हो गए.