BAN vs WI: वेस्टइंडीज को 5 विकेट से मात देकर फाइनल में पहुंची बांग्लादेश की टीम

मुश्फिकुर रहीम (63), सौम्य सरकार (54) और मोहम्मद मिथुन (43) की शानदार पारियों के दम पर बांग्लादेश ने सोमवार को द विलेज मैदान पर खेले गए त्रिकोणीय सीरीज के पांचवें मैच में वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हरा दिया.

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए थे. बांग्लादेश ने 47.2 ओवरों में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इसी के साथ बांग्लादेश ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

बांग्लादेश के सभी बल्लेबाजों ने इस जीत में योगदान दिया. सरकार ने तमीम इकबाल (21) के साथ पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े. फिर शाकिब अल हसन (29) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 106 तक पहुंचाया. यहां शाकिब आउट हुए तो एक रन बना सरकार भी पवेलियन लौट लिए. सरकार ने अपनी पारी में 67 गेंदों का सामना किया और चार चौकों के अलावा दो छक्के मारे.

यहां से रहीम और मिथुन ने टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया. 190 के कुल स्कोर पर मिथुन की पारी का अंत हुआ. रहीम हालांकि डटे रहे. वह 240 के कुल स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने 73 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का मारा.

महमुदुल्ला ने नाबाद 30 रनों की पारी खेल बांग्लादेश को जीत दिलाई.

इससे पहले, मुस्ताफीजुर रहमान ने चार विकेट लेकर वेस्टइंडीज को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया. वेस्टइंडीज के सिर्फ पांच बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके. शाई होप ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 108 गेंदे खेली, जिसमें उन्होंने छह चौके और एक छक्का मारा.

उनके अलावा कप्तान जेसन होल्डर ने 76 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 62 रन बनाए.