100 किलो था इस एक्ट्रेस का वजन, सलमान खान ने ऐसे बदल दी किस्मत

बॉलीवुड में नौ साल पहले सलमान खान की फिल्म ‘वीर’ से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस जरीन खान आज अपना 32वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. जरीन की खूबसूरती ने बॉलीवुड में उन्हें कई प्रोजेक्ट्स दिलवाए लेकिन वो फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादा दिन चल नहीं पाईं. जरीन इन दिनों पंजाबी फिल्म इंस्डट्री का जाना माना नाम हैं. इतना ही नहीं जरीन की हॉरर फिल्म 1921 में भी नजर आई थीं. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी.

जरीन खान जब इंडस्ट्री में आई थीं तो उनका वजन बहुत ज्यादा था और इस वजह से उन्हें खूब ट्रोल भी किया गया था. बचपन से हेल्दी रहीं जरीन कॉलेज के समय में 100 किलो की हुआ करती थीं. जरीन ने कभी सोचा भी नहीं था कि वो बॉलीवुड में काम करेंगी लेकिन मॉडलिंग में आने के बाद जरीन ने अपना वजन कम किया और बाद में उन्हें बॉलीवुड में एंट्री भी मिली.

कॉल सेंटर से बॉलीवुड तक का सफर 
14 मई, 1987 को मुंबई में जन्मीं जरीन के माता-पिता बचपन में ही अलग हो गए थे क्योंकि जरीन के पिता ने दो बेटियों की जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया था. इसके बाद जरीन की परवरिश उनके नाना के घर हुई. परिवार को सपोर्ट करने के लिए जरीन खान ने कॉल सेंटर में काम करना शुरू किया. मॉडलिंग के दौरान जरीन एक दिन सलमान खान की फिल्म ‘युवराज’ के सेट पर थीं और सलमान खान ने उन्हें देखा. सलमान को जरीन एकदम प्रिंसेस जैसी लगी थीं और जरीन के लुक्स के कारण उन्हें अपनी पहली फिल्म ‘वीर’ मिली.

फिटनेस फ्रीक हैं जरीन खान
बता दें कि सलमान खान के साथ 2010 में ‘वीर’ फिल्म से अपने करियर की शुरूआत करने वाली जरीन, साजिद नाडियावाला की मल्टीस्टारर फिल्म ‘हॉउसफुल 2’ में भी काम कर चुकी हैं. जरीन इन दिनों हिंदी के अलावा तमिल और पंजाबी फिल्मों में भी काम कर रही हैं. जरीन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और उनके फिटनेस वीडियो के साथ ही फोटोज भी फैंस को खूब पसंद आते हैं. Zee News Digital की तरफ से जरीन खान को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई.