कोलकाता में अमित शाह के रोड शो के दौरान बवाल, आगजनी-हंगामे के बाद खत्म हुआ रोड शो

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का रोड शो था जिसमें आगजनी और हंगामा हुआ. टीएमसी छात्र परिषद और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई. रोड शो में लगे वाहनों में आग लगाई गई. इसके बाद अमित शाह ने रोड शो खत्म कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने बाद में लाठीचार्ज किया और संग्राम को नियंत्रित किया.

अमित शाह ने एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा कि रोड शो खत्म कर दिया गया है. विवेकानंद जी की मूर्ति पर माला चढ़ाने का प्रस्तावित कार्यक्रम था उसे भी पूरा नहीं किया जा सका. रोड शो में बवाल के बाद पुलिस ने उन्हें घेर लिया और दूसरे मार्ग से सुरक्षित स्थान पर ले गई. इसके अलावा पुलिस ने कोई मदद नहीं की और मूकदर्शक बनी रही.View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

West Bengal: Latest visuals from BJP President Amit Shah’s roadshow in Kolkata after clashes broke out.

249 people are talking about this

 

अमित शाह ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पहले काले झंडे लेकर प्रदर्शन किया और उसके बाद वाहनों पर डंडे फेंके. इसके बाद कई वाहनों में आग लगा दी गई. अमित शाह ने ये भी कहा कि दो जगहों पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर हमले की कोशिश हुई. ममता बनर्जी बंगाल में लोकतंत्र की हत्या कराने की कोशिश कर रही हैं. ममता दीदी हिंसा कराने का प्रयास करा रही है.View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

West Bengal: Clashes broke out in roadshow of BJP President Amit Shah in Kolkata after sticks were hurled at Shah’s truck. Police later resorted to lathicharge

485 people are talking about this
कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान विद्यासागर कॉलेज में ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति में भी तोड़फोड़ की गई.

View image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

Kolkata: Statue of Ishwar Chandra Vidyasagar was vandalised at Vidyasagar College in the clashes that broke out at BJP President Amit Shah’s roadshow.

224 people are talking about this
 इसके बाद टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन ने इसको लेकर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि ‘बंगाल से बाहर के बीजेपी के गुंडों ने कॉलेज के अंदर घुसकर ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ दिया. बाहरी बीजेपी की हिंसक भीड़ ने शाह की मौजूदगी में ये काम किया. आप बंगाल के बारे में कितना कम जानते हो, इसका इतिहास, इसकी संस्कृति.. जो आपने आज किया है उसके लिए बंगाल आपको कभी माफ नहीं करेगा.

Derek O’Brien | ডেরেক ও’ব্রায়েন

@derekobrienmp

Desperate BJP goons from outside Bengal smash statue of Ishwar Chandra Vidyasagar inside the college.Violent mob of BJP ‘outsiders’ in presence of Pukeworthy Shah. How little you know about Bengal, its rich history, its culture. Bengal will never forgive for what you did today.

Agnivo Niyogi (অগ্নিভ নিয়োগী)

@Aagan86

If #BengalWithBJP is true, why did @AmitShah bring cadres from UP, Jharkhand, Bihar, Gujarat for his road show?

266 people are talking about this
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कोलकाता के धर्मतल्ला स्थित शहीद मीनार मैदान से रोड शो शुरू किया था जो विवेकानन्द हाउस में खत्म होना था. इस रोड शो को मेगा शो में तब्दील करने के लिए बीजेपी पिछले कई दिनों से तैयारी कर रही थी. कल देर शाम बंगाल बीजेपी प्रभारी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन ने रोड शो के रूट का अवलोकन किया था.