BREAKING NEWS

ICC World Cup 2019: गौतम गंभीर ने भारत की वर्ल्ड कप टीम में बताई एक कमी, आप भी जानिए

क्रिकेट से राजनीति में आये गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि भारतीय विश्व कप (Cricket World Cup 2019) टीम में एक तेज गेंदबाज की कमी है. दो बार की विजेता भारतीय टीम पांच जून को साउथम्पटन में दक्षिण अफ्रीका से पहला मैच खेलेगी.

गंभीर ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि भारतीय टीम में एक और तेज गेंदबाज की जरूरत है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को और सहयोग चाहिये. आप कह सकते हैं कि हरफनमौला हार्दिक पंड्या और विजय शंकर कमी पूरी कर सकते हैं लेकिन मैं आश्वस्त नहीं हूं. आखिर में टीम संयोजन सही रखना अहम है.’’

वर्ल्ड कप विजेता बल्लेबाज ने सीएट क्रिकेट रेटिंग अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार 2019 में अपने संबोधन के दौरान कहा. गंभीर पूर्वी दिल्ली सीट से भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

क्रिकेट वर्ल्ड कप के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘यह अच्छा टूर्नामेंट होगा क्योंकि सभी टीमें एक दूसरे से खेलेंगे. इस प्रारूप से हमें सही विश्व चैम्पियन मिलेगा और मुझे लगता है कि आईसीसी को आगे भी यही प्रारूप रखना चाहिये.’’

इन टीमों को बताया जीत का दावेदार
टूर्नामेंट में प्रमुख टीमों के बारे में पूछने पर उन्होंने भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का नाम लिया.

30 मई से मुकाबला
आपको बता दें कि 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत होने जा रही है. भारत वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथम्पटन में खेलेगा.

पूर्वी दिल्ली से आप उम्मीदवार आतिशी गुरुवार को अपने खिलाफ ‘आपत्तिजनक और अपमानजनक’ टिप्पणियों वाला एक पर्चा पढ़ते समय रो पड़ीं. उन्होंने दावा किया कि उनके प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के गौतम गंभीर ने निर्वाचन क्षेत्र में ऐसे पर्चे बंटवाए हैं. संवाददाता सम्मेलन के दौरान आतिशी के साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी थे. पत्रकारों के सामने पर्चा पढ़ते समय आतिशी रो पड़ीं. उन्होंने कहा कि पूर्व क्रिकेटर गंभीर के राजनीति में आने पर उन्होंने उनका स्वागत किया था लेकिन अब बीजेपी बेहद निचले स्तर पर पहुंच गई है.