बंगाल हिंसा को लेकर कुमार विश्‍वास का चिंताभरा ट्वीट, ममता बैनर्जी को दिखाया आईना

नई दिल्ली। कविराज कुमार विश्वास ने बंगाल हिंसा को लेकर अपनी चिंता व्‍यक्‍त की है । शब्‍दों के एक-एक मोती से ऐसी लड़ी तैयार की है जो ममता को भी एक बार सोचने पर मजबूर कर दे कि वाकई बंगाल के हालात के लिए आखिर कौन जिम्‍मेदार है । पिछले दिनों अमित शाह की रैली के दौरान जो हुआ, उससे पहले पोलिंग बूथ पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ जो हुआ और चुनाव के पहले से ही कानून व्‍यवस्‍था के नाम पर टीमएमसी के समर्थक जो हंगामा मचाए हुए हैं उसे लेकर विश्‍वास ने अपनी चिंता जाहिर की है ।

कुमार विश्‍वास ने किया ट्वीट
कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली में हुई हिंसा के बाद से तनाव है । भड़की हिंसा के चलते राज्‍य में 16 मई की रात को ही चुनाव प्रचार रोक दिया गया है । चुनाव आयोग के इस फैसले पर कड़ी आपत्ति जताई गई है । कुमार विश्‍वास ने बंगाल के ताजा हालात को लेकर अपनी चिंता जाहिर की । विश्‍वास ने ट्वीटब्‍ किया –  वीभत्स हो रही है बंगाल की जंग ! लोकतंत्र के हर मानक संस्थान की धज्जियाँ उड़ रही हैं ! जीत-हार जिसकी भी हो,मर्यादा हार रही है,भारतीय चुनावों की लोकतांत्रिक परम्परा हार रही है,नेताओं की विश्वसनीयता हार रही है ! दुखद है कि भाषा-संस्कृति व विरासत की पुण्यभूमि जल रही है ।

बंगाल की परंपरा के विपरीत हालात
कुमार विश्‍वास ने एक और ट्वीट कर लिखा –  जो कुछ बंगाल में हो रहा है वो बंगाल की महान औरगौरवशाली परम्परा के सर्वथा विपरीत है ! आशा है बंगाल का भद्रलोक मतदान की ताक़त से ऐसे दादाओं-दीदीयों को सबक़ सिखाएगा ! मासूम जनभावनाओं के शोषण से अचानक सत्ता पाए ऐसे अराजक,कितने खतरनाक होते हैं,जानता हूँ । कुमार इससे पहले भी बंगाल को लेकर अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं, ममता राज में पश्चिम बंगाल के बिगड़ते हाल परेशान करने वाले हैं ।

थमा प्रचार
पश्चिम बंगाल में निर्धारित समयानुसार प्रचार एक दिन बाद यानी कि शुक्रवार शाम को समाप्त होना था । लेकिन चुनाव आयोग ने राज्‍य बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच हुई झड़प के बाद यह फैसला लिया । चुनाव आयोग ने चुनाव के अंतिम चरण, 19 मई के लिए प्रचार को समय से पहले रोकने के लिए संविधान के अनुच्छेद 324 को लागू किया । इसके अलावा चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के प्रधान गृह सचिव अत्रि भट्टाचार्य और सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक राजीव कुमार को भी उनके पदों से हटाने का आदेश दिया है । हालांकि ममता बैनर्जी ने इसे बीजेपी और अमित शाह के इशारों पर हुई कार्रवाई बताया ।

Dr Kumar Vishvas

@DrKumarVishwas

वीभत्स हो रही है बंगाल की जंग ! लोकतंत्र के हर मानक संस्थान की धज्जियाँ उड़ रही हैं ! जीत-हार जिसकी भी हो,मर्यादा हार रही है,भारतीय चुनावों की लोकतांत्रिक परम्परा हार रही है,नेताओं की विश्वसनीयता हार रही है ! दुखद है कि भाषा-संस्कृति व विरासत की पुण्यभूमि जल रही है

3,837 people are talking about this