एग्जिट पोल के बाद आया बीजेपी का आंतरिक सर्वे, मुलायम परिवार में खलबली

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल आते ही यूपी की कुछ वीआईपी सीटों पर बीजेपी ने आंतरिक सर्वे जारी किया है, बीजेपी के सर्वे में चौंकानें वाले आंकड़ें है, इस सर्वे के मुताबिक समाजवादी पार्टी का गढ भी ध्वस्त होता दिख रहा है। किस सीट पर कौन जीत रहा है, और कौन हार रहा है, इसका फैसला तो 23 मई को होगा, लेकिन बीजेपी के सर्वे में हैरान करने वाला दावा किया जा रहा है।

कन्नौज सीट 
इस सर्वे के मुताबिक महानगर और अकबरपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी जीत रही है, हालांकि दोनों ही सीटों पर जद्दोजहद ज्यादा करनी पड़ी है,  सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि सर्वे के अनुसार कन्नौज सीट से बीजेपी के जीतने की उम्मीद 75 से 80 फीसदी बताई जा रही है, आपको बता दें कि इस सीट से सपा के टिकट पर अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल चुनावी मैदान में थी।

आंतरिक सर्वे 
बीजेपी ने सर्वे के लिये एक एजेंसी को लगाया था, इस एजेंसी का दावा है कि महानगर में कांग्रेस और अकबरपुर में गठबंधन का बीजेपी का सीधा मुकाबला है, दोनों ही सीटों पर बीजेपी के जीतने के चां स 60 से 70 फीसदी है, आईआईएम के छात्रों ने इस सर्वे को कराया है, एजेंसी के मुताबिक यूपी की हर लोकसभा सीट पर उन्होने अपनी टीम उतारी थी।

आखिरी दिन तक सर्वे
मतदान के आखिरी दिनों तक एजेंसी ने सर्वे जारी रखा, कानपुर-बुंदेलखंड के लिये जिन टीमों को सर्वे पर भेजा गया था, उनके आंकलन के मुताबिक इटावा, फर्रुखाबाद, उरई जालौन, बांदा, उन्नाव, झांसी, कन्नौज, फतेहपुर और हमीरपुर में बीजेपी जीत रही है, इन सीटों पर मोदी का जादू सिर चढकर बोल रहा है।