जश्न के मूड में NDA, विजेता के अंदाज में मोदी का साथियों ने किया स्वागत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 का रिजल्ट आने में अभी भले ही 40 घंटे से ज्यादा का वक्त बचा है, लेकिन पीएम मोदी समेत पूरा एनडीए अभी से ही जश्न के मूड में दिख रहा है. आज पीएम मोदी एनडीए के सहयोगी दलों के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक में जिस तरह एनडीए का पूरा कुनबा आह्लादित दिखा, उससे लग रहा कि सभी को यकीन हो चला है कि जिस तरह एग्जिट पोल उनके मुफीद रहा है, ठीक वैसे ही रिजल्ट भी रहने वाले हैं. शाम को चाय के बाद रात 8 बजे पीएम मोदी सभी को शानदार दावत भी देने जा रहे हैं. इसमें उद्धव ठाकरे अपने बेटे आदित्य के साथ पहुंच रहे हैं. इसके अलावा गठबंधन के और भी साथी इसमें शामिल हो रहे हैं.

बैठक से पहले पीएम मोदी का गर्मजोशी के साथ इस्तकबाल किया गया. हालांकि यह औपचारिकता ही होती है, लेकिन इस बैठक में जिस प्रकार पीएम मोदी का स्वागत किया गया, वह काबिलेगौर है. लगभग सभी एग्जिट पोल ने केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार की वापसी के संकेत दिए हैं. ये संकेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और तमाम मंत्रियों के हाव-भाव और उनके आत्मविश्वास में दिख रहा था. पार्टी दफ्तर में एक बड़ी सी माला से पीएम मोदी का स्वागत किया गया. मोदी बीच में खड़े थे और मंत्रियों ने इस माला को थाम रखा था. इधर एग्जिट पोल से गदगद पीएम मोदी रात 8 बजे सभी को शानदार दावत भी दे रहे हैं.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

Visuals from Union Council of Minsters meeting at BJP office in Delhi. PM Narendra Modi also present

221 people are talking about this

जश्न की एक बानगी देखिए. बीजेपी मुख्यालय में कार से उतरते ही पीएम मोदी का सबसे पहले अमित शाह ने शॉल पहनाने के बाद फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया. इसके बाद बैठक शुरू होने से पहले एनडीए के सभी सहयोगी पीएम मोदी का शॉल पहनाने के बाद गुलदस्ता देकर स्वागत करते दिखे.

 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, लोकजनशक्ति पार्टी के राम विलास पासवान, अकाली दल की हरसिमरत कौर, रामदास आठवले, अपना दल की अनुप्रिया पटेल के अलावा एक-एक कर सभी ने पीएम मोदी को पहले शॉल पहनाई और फिर फूलों का गुलदस्ता भेंट किया. इसके बाद पीएम मोदी को बड़ा सा फूलों का हार पहनाया गया. इस स्वागत-सत्कार में सभी नेताओं के चेहरे पर एग्जिट पोल की चमक साफ देखी जा सकती थी. मोदी के डिनर का जायका कैसा होगा, अब ये 23 मई को ही पता चलेगा.

2014 में बीजेपी कुल 27 दलों के साथ चुनावी मैदान में उतरी थी. अकेले दम पर बीजेपी ने 282 और एनडीए ने कुल 336 सीटें जीतने में कामयाबी हासिल की थी. 2019 में एनडीए में कुछ और दल आए हैं.

19 मई को आए एग्जिट पोल ने एक बार फिर मोदी सरकार को सत्तासीन होते बता रहे हैं. आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल (Exit Poll) में सूबे की 80 लोकसभा सीटों में से बीजेपी गठबंधन को 62-68 सीटें, सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन को 10 से 16 सीटें और कांग्रेस को 1 से दो सीटें मिलती हुई दिख रही हैं.