प्रचंड जीत के बाद अमित शाह का कांग्रेस पर तंज- 17 राज्यों में आपका खाता नहीं खुला

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 में मिली प्रचंड बहुमत के लिए देश की जनता का आभार प्रकट किया. दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पीएम मोदी के साथ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेताओं ने पीएम मोदी को माला पहनाकर स्वागत किया.

View image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

Delhi: Union Ministers Rajnath Singh, Sushma Swaraj, JP Nadda, Thawar Chand Gehlot and former MP CM Shivraj Singh Chouhan greet people at BJP Headquarters.

56 people are talking about this

Embedded video

ANI

@ANI

: Prime Minister Narendra Modi arrives at BJP Headquarters in Delhi, rose petals showered by party workers.

209 people are talking about this

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने पीएम मोदी से पहले मंच से भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए लोकसभा में मिली जीत के लिए जनता को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि यह विजय बूथ से लेकर जमीन पर श्रम करने वाली जनता का विजय है. यह सरकार के नीतियों की विजय है. पीएम मोदी की लोकप्रियता की विजय है.

अमित शाह ने कहा कि यह ऐतिहासिक जीत है. 50 वर्ष बाद किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत के साथ सरकार चलाने का मौका मिला है. हमने 50 फीसदी की लड़ाई लड़ी और हमें 17 राज्यों में 50 फीसदी से ज्यादा वोट मिले हैं. जनता ने एक ओर हमें प्रचंड बहुमत दिया है तो दूसरी कांग्रेस को करारी हार मिली है. उन्होंने राज्यों के नाम गिनाते हुए कहा कि कांग्रेस 17 राज्यों में अपना खाता नहीं खोल पाई है. इस जीत ने एक और बात साफ कर दिया है कि 50 साल से कांग्रेस परिवारवाद के बल पर राजनीति की है. लेकिन हमारी पार्टी ने इसके उलट काम किया और देश की जनता ने हमें समर्थन दिया.

शाह ने कहा कि यूपी में सपा-बसपा के मिलन पर सवाल होता था कि क्या होगा. लेकिन जनता ने 60 सीटों पर जीत दिलाकर जनता ने परिवारवाद को मुंहतोड़ जवाब दिया है.

शाह ने कहा कि दो दिन पहले एग्जिट पोल के नतीजे आए और 21 परिवारवादी पार्टियों ने पूरी दिल्ली को सिर पर उठा लिया था. जब जनादेश आया तो एग्जिट पोल से भी ज्यादा आंकड़ा पहुंच गया.

चंद्रबाबू नायडू पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि अगर वो इतना परिश्रम अगर उन्होंने वोट प्राप्त करने के लिए किया होता तो शायद उनका खाता खुल जाता. विधानसभा में जीत के लिए जगनमोहन रेड्डी को बधाई दी. साथ ही नवीन पटनायक को भी विधानसभा में जीत के लिए बधाई दी. सिक्कम के मुख्यमंत्री को भी विधानसभा में जीत के लिए बधाई दी.

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने के अवसर पर उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई दी और जनता का धन्यवाद किया.

बंगाल में मिली बढ़त पर अमित शाह ने कहा कि बंगाल में अत्याचार के बावजूद 18 लोकसभा सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की. साथ ही 5 विधानसभा सीटों पर हुए चुनावों में 4 पर हमारी पार्टी पर जनता ने भरोसा जताया और जीत दिलाई. पार्टी को मिली यह विजय टुकड़े-टुकड़े गैंग के विचारधारा के साथ चलने वाली पार्टियों के खिलाफ पीएम मोदी की सबका साथ सबका विकास वाली विचारधारा का भी है. शाह ने कहा कि यह जीत टुकड़े-टुकड़े गैंग के खिलाफ शुद्ध राष्ट्रवादी विचारधारा की जीत है.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 5 साल में देश के गौरव को बढ़ाने का काम किया है जिसका इंतजार देश की जनता 70 साल से राह देख रही थी. मोदी सरकार ने देश के कोने-कोने में सुविधाओं को पहुंचाने का काम किया है. जनता ने इसलिए पार्टी को जीत दिलाई है.