मोदी की बंपर जीत के बाद सेना का बिग एनकाउंटर, जाकिर मूसा ढेर?

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सेना ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है. त्राल में सुरक्षा बलों द्वारा मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा को ढेर किए जाने की खबर है. हालांकि अब तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. जाकिर मूसा कुख्यात आतंकी संगठन अंसार गजवात उल हिंद का चीफ है. आतंकी जाकिर मूसा की सुरक्षा एजेंसियों को लंबे समय से तलाश थी.

रिपोर्ट के मुताबिक आर्मी की 42 राष्ट्रीय राइफल्स, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ की एक टुकड़ी ने ददसारा गांव में एक ऑपरेशन में दो आतंकियों को ढेर किया है. इन दोनों आतंकियों की पहचान की जा रही है. इनमें से आतंकी जाकिर मूसा हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने इन दोनों आतंकियों को घेर लिया था. सुरक्षा बलों से जब इनसे सरेंडर करने को कहा तो ये आतंकी ग्रेनेड से हमला करने लगे. इस दौरान सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में जाकिर मूसा मारा गया है. हालांकि इसक आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है.

Shiv Aroor

@ShivAroor

BREAKING: Wanted terrorist Zakir Musa killed in encounter in Tral a short while ago. He was Burhan Wani’s successor.

2,546 people are talking about this

इस वक्त इस इलाके सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है. आर्मी ने इलाके को घेर रखा है और सर्च ऑपरेशन चला रही है. सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि जाकिर मूसा के साथ कुछ दूसरे आतंकी भी छिपे हो सकते हैं. इस बीच खबर है कि पुलवामा में इंटरनेट सेवाएं ठप कर दी गई हैं.

जम्मू-कश्मीर में कल स्कूल कॉलेज बंद

आतंकी जाकिर मूसा के मारे जाने की खबर आने के बाद जम्मू कश्मीर प्रशासन ने कश्मीर डिवीजन में कल सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है. डिविजनल कमिश्रन बसीर अहमद खान ने कहा  है कि ये फैसला सुरक्षा के लिहाज से लिया गया है.

बुरहान वानी के बाद आतंक का नया पोस्टर ब्वॉय

जाकिर मूसा जम्मू-कश्मीर में बुरहान वानी के बाद आतंक का नया पोस्टर ब्वॉय था. जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां लंबे समय से उसे खोज रही थी. संयोग है कि जाकिर मूसा को पुलवामा के लगभग उसी इलाके में मार गिराया गया है, जहां 2016 में आर्मी ने हिज्बुल के कमांडर बुरहान वानी को ढेर किया था.

हिज्बुल का कमांडर था जाकिर मूसा

आतंकी जाकिर मूसा 2017 से पहले हिज्बुल मुजाहिदीन के साथ ही जुड़ा था. लेकिन कुछ दिनों बाद उसने इस आतंकी संगठन से रिश्ता तोड़ अपना संगठन बना लिया और इसका नाम रखा अंसार गजवात उल हिंद. जाकिर मूसा खुद कुख्यात आतंकी ओसामा बिन लादेन का गुर्गा बताने लगा. 2017 में उसका एक वीडियो सामने आया था. इस वीडियो में वह अपने साथियों के साथ हथियार लिए हुए दिख रहा था.