World Cup 2019: प्रेक्टिस मैच में नाकाम हुए भारतीय बल्लेबाज, 179 रन पर ऑलआउट हुई पूरी टीम

आईसीसी विश्व कप में जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम की बल्लेबाजी पहले प्रेक्टिस मैच में न्यूजीलैंड के सामने 179 रनों पर ढेर हो गई. भारत का एक समय 100 रनों तक जाना मुश्किल रहा था लेकिन रवींद्र जड़ेजा ने अंत में 50 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेल टीम की लाज बचाई. इसमें कुलदीप यादव (19) ने भी उनका अच्छा साथ दिया.

टॉस जीतकर विराट कोहली ने बल्लेबाजी का फैसला किया और नतीजा यह रहा कि टीम के सिर्फ पांच बल्लेबाज की दहाई के आंकड़े में पहुंच सके. भारतीय टीम 39.2 ओवर बल्लेबाजी कर सकी.

जडेजा के अलावा हार्दिक पांड्या ने 37 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 30 रन बनाए.

जिस बात की चिंता भारतीय बल्लेबाजों को लेकर हो रही थी वो प्रेक्टिस मैच में सही साबित हुई. ट्रैंट बाउल्ट की स्विंग के सामने भारतीय बल्लेबाज नाचते रहे. शुरुआत रोहित शर्मा (2) से हुई जो बाउल्ट की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. शिखर धवन (2) भी बाउल्ट का शिकार बने. बाउल्ट ने लोकेश राहुल (6) को भी बोल्ड कर भारत का स्कोर 24 रनों पर तीन विकेट कर दिया.

कप्तान कोहली 18 के निजी स्कोर तक पहुंचे ही थे कि कोलिन डी ग्रांडहोम की गेंद पर गच्चा खा कर बोल्ड हो गए.

पांड्या और महेंद्र सिंह धोनी (17) ने टीम को संभालते हुए स्कोर 77 तक पहुंचाया. गेंदबाजी में बदलाव कर लाए गए जिम्मी नीशम ने पांड्या की पारी का अंत किया. नीशाम ने ही दिनेश कार्तिक (4) को पवेलियन की राह दिखाई.

धोनी 91 के कुल स्कोर पर टिम साउदी का शिकार बने. यहां से जडेजा ने एक छोर संभाले रखा. दूसरे छोर से उन्होंने भवुनेश्वर का विकेट भी खो दिया. कुमार ने 17 गेंदों पर सिर्फ एक रन बनाया.

यहां से जडेजा और कुलदीप ने नौवें विकेट के लिए 62 रन जोड़ टीम का स्कोर 177 तक पहुंचाया. यहां मार्टिन गुप्टिल ने जडेजा का बेहतरीन कैच ले उनकी पारी का अंत किया. बाउल्ट ने कुलदीप को आउट कर भारत की पारी को समेटा.

किवी टीम के लिए बाउल्ट ने चार विकेट लिए. नीशाम ने तीन सफलताएं अर्जित कीं.