स्मिथ-वॉर्नर के खिलाफ इंग्लिश फैंस के खराब व्यवहार पर लायन बोले, ‘इंग्लैंड के फैंस से ज्यादा प्यार नहीं मिलता’

साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका में बॉल टेम्परिंग विवाद वजह से मुश्किल में फंसे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर इस विश्वकप में अपनी टीम के लिए वापसी कर रहे हैं. इन दोनों के बाहर जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल दौर से गुज़री. इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को विश्वकप की रेस से भी बाहर बताया गया.

लेकिन अब जब एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्वकप के लिए आ गई है तो उन्हें इसका प्रबल दावेदार माना जा रहा है. लेकिन विश्वकप की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के इन दोनों स्टार्स को इंग्लैंड के फैंस से मुश्किल का सामना करना पड़ा.

आईसीसी विश्व कप के अपने पहले अभ्यास मैच में स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर को इंग्लैंड के प्रशंसकों के खराब व्यवहार का सामना करना पड़ा था और अब टीम के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने कहा कि उनकी टीम इंग्लैंड के प्रशंसकों के इस तरह के निर्मम व्यवहार के लिए तैयार है.

फॉक्सस्पोटर्स डॉट कॉम ने लॉयन के हवाले से लिखा है, “हमें इसकी ही उम्मीद थी. यहां वे (प्रशंसक) निर्मम हैं.”

उन्होंने कहा, “मैंने यहां दो एशेज सीरीज और एक वनडे सीरीज खेली है और इसके अलावा मेरा यहां का कोई अनुभव नहीं है. वे निर्मम हैं और यहां ज्यादा प्यार नहीं मिलता.”

स्मिथ और वार्नर बॉल टेम्परिंग विवाद में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद इस विश्व कप में खेलने आ रहे हैं.

स्मिथ ने हालांकि इस मैच में दर्शकों के व्यवहार का माकूल जबाव देते हुए शतक जमाया था और मैच के बाद कहा था कि उनका ध्यान सिर्फ बल्लेबाजी पर था.

स्मिथ जब बल्लेबाजी करने आ रहे थे और वार्नर जब आउट होकर पवेलियन जा रहे थे तब दर्शकों ने उनका मजाक उड़ाया था.