दिल्ली में जेडीयू की अहम बैठक आज, पार्टी कोटे से मंत्री बनाने पर नीतीश कुमार ले सकते हैं फैसला

नई दिल्ली। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के शपथग्रहण समारोह से पहले आज जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की महत्वपूर्ण बैठक होगी. यह बैठक नीतीश कुमार के दिल्ली स्थित आवास कामराज लेन में होगी. आज होने वाली बैठक की अध्यक्षता बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार करेंगे. बैठक में केंद्रीय पदाधिकारियों समेत कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

नए मंत्रीमंडल के शपथग्रहण से पहले पार्टी की यह बैठक काफी महत्वपूर्ण समझा जा रहा है. माना जा रहा है कि इस बैठक में जेडीयू कोटे से मंत्री पद को लेकर भी चर्चा होगी. बैठक शाम पांच बजे से शुरू होगी. इस बैठक में संगठन को और भी मजबूत करने पर विचार होगा.

पीएम मोदी गुरुवार को लेंगे शपथ

बता दें कि पीएम मोदी कल शाम राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में अपने मंत्रियों के साथ पद और गोपनियता की शपथ लेंगे. हालांकि अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि कौन-कौन मंत्री पीएम मोदी के साथ शपथ लेंगे.

बिहार में एनडीए की शानदार सफलता

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में एनडीए ने बिहार में शानदार प्रदर्शन किया है. राज्य की कुल 40 सीटों में से 39 सीटों पर जीत दर्ज की है. राज्य में बीजेपी 17, जेडीयू 16 और एलजेपी 6 सीटों पर जीत दर्ज की है. महागठबंधन में आरजेडी, आरएलएसपी, वीआईपी, सीपीआई, सीपीएम खाता भी नहीं खोल पाई जबकि कांग्रेस किशनगंज लोकसभा सीट जीतने में कामयाब रही.

साल 2014 में बेहद कमजोर रहा था जेडीयू का प्रदर्शन

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में जेडीयू प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. बिहार से पार्टी के मात्र 2 सासंद लोकसभा पहुंचे थे. इस चुनाव में आरजेडी को 4 सीटें मिली थी. साल 2014 के चुनाव में बीजेपी, आरजेडी और जेडीयू राज्य में अलग-अलग चुनाव लड़ी थी.