World Cup 2019: अपने पहले मैच के बारे में मैक्सवेल ने बताया, किससे खतरा होगा ऑस्ट्रेलिया को

विश्व कप 2019 के अभ्यास मैच खत्म हो गए हैं. अब गुरूवार से प्रमुख मैच शुरू होने जा रहे हैं. पहला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला है. इसके बाद शनिवार एक जून को ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के साथ खेलना है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के किस खिलाड़ी से चुनौती मिलेगी, इस पर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी राय दी है.

स्पिनर हो सकते हैं एक्स फैक्टर
विस्फोटक बल्लेबाज के तौर पर मशहूर मैक्सवेल का मानना है कि विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद की चुनौती का सामना करना उनके लिए काफी अहम होगा. अफगानिस्तान ने हाल ही में हुए अभ्यास मैचों में पाकिस्तान को हरा कर सभी को चौंका दिया है. अफगानिस्तान टूर्नामेंट की फेवरेट टीमों में शामिल तो नहीं हैं लेकिन इतना तय माना जा रहा है कि वह किसी भी टीम का गणित बिगाड़ सकती है.

क्या कहा मैक्सवेल ने राशिद के बारे में
क्रिकेट.कॉम.एयू ने मैक्सवेल के हवाले से लिखा, “मुझे लगता है कि इस समय मैं उन्हें चुन सकता हूं. वह काफी मुश्किल गेंदबाज हैं. मैं अब तक जितने भी स्पिनरों के खिलाफ खेला हूं, उनमें से वह सबसे मुश्किल स्पिनर हैं.” मैक्सवेल ने आगे कहा, “वे और वेस्टइंडीज के सुनील नरेन, इस समय दो ऐसे स्पिन गेंदबाज हैं, जिनके बारे में आप सोचते हैं कि आप उन्हें रोकने जा रहे हैं.”

Louis Cameron@LouisDBCameron

Attack Rashid Khan or block him out? Glenn Maxwell preaches restraint, and the numbers might back him up https://www.cricket.com.au/news/glenn-maxwell-plan-to-quell-rashid-khan-australia-afghanistan-world-cup-bristol-big-bash/2019-05-28 

Plan Rashid: Aussies plot to stop spin star

Glenn Maxwell suggests restraint as Australia ponder how to overcome unpickable Afghan

cricket.com.au

See Louis Cameron’s other Tweets

क्या रणनीति रहेगी राशिद के खिलाफ मैक्सवेल की
बिग बैश लीग (बीबीएल) में मैक्सवेल और राशिद एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का मानना है कि बीबीएल का अनुभव राशिद को खेलने में काम आएगा. उन्होंने कहा, ” मैं यह सुनिश्चि करना चाहूंगा कि मैं उन पर दबाव बनाऊं ताकि वह अपने लेंथ में बदलाव कर सकें. उनके खिलाफ खेलने का थोड़ा अनुभव काम आएगा. लेकिन वास्तव में जब आप उनका सामना करते हैं तो यह थोड़ा मुश्किल होता है.”

शानदार फॉर्म में लौट आई ही ऑस्ट्रेलिया की टीम
अभ्यास मैचों में जहां अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया था, उसे इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड और श्रीलंका को हराया था. पिछले साल तक ऑस्ट्रेलिया टीम खिताब की दावेदार नहीं मानी जा रही थी, लेकिन पिछली दो सीरीज जीतकर उसने शानदार वापसी की है. अब उसे टूर्नामेंट की फेवरेट टीमों में शुमार कर लिया गया है.