निशंक-नित्यानंद राय-देबाश्री समेत कई नए चेहरे होंगे टीम मोदी में शामिल

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी कैबिनेट में शामिल हुए चेहरों को फोन आना शुरू हो गया है. इस बार मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरों को जगह दी गई है. इनमें नित्यानंद राय, जी किशन रेड्डी, सुरेश अंगादि, रमेश पोखरियाल निशंक, संजय धोत्रे, सोम प्रकाश, अर्जुन मुंडा, देबश्री चौधरी, कैलाश चौधरी, सुब्रत पाठक शामिल हैं. इसके अलावा छह महिला सांसदों को भी फोन आया है. ये पांच मंत्री रह चुकी हैं.

महाराष्ट्र के अकोला से सांसद संजय धोत्रे, बिहार के उजियारपुर से सांसद नित्यानंद राय, तेलंगाना के सिकंदराबाद से सांसद जी किशन रेड्डी, कर्नाटक के बेलागावी से सांसद सुरेश अंगादि, उत्तराखंड के हरिद्वार से सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, पंजाब के होशियारपुर से सांसद सोम प्रकाश, झारखंड के खूंटी से सांसद अर्जुन मुंडा, पश्चिम बंगाल के रायगंज से सांसद देबश्री चौधरी, राजस्थान के बाड़मेर से सांसद कैलाश चौधरी, यूपी के कन्नौज से सांसद सुब्रत पाठक को फोन आया है.

इसके अलावा जदयू कोटे से आरसीपी सिंह भी पहली बार मंत्री बनेंगे. वह बिहार से राज्यसभा सदस्य हैं.

रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि उन्हें मोदी कैबिनेट में शामिल होने के बारे में पहले अमित शाह और फिर पीएमओ से फोन आया. मोदी सरकार का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं.

इन छह महिला सांसदों को आया फोन

मोदी सरकार 2.0 के लिए जिन महिला सांसदों को शपथ के लिए फोन आया है, उनमें सुषमा स्वराज, निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी, हरसिमरत कौर बादल, साध्वी निरंजन ज्योति, देबश्री चौधरी शामिल हैं. देबश्री चौधरी को छोड़कर बाकी महिला सांसद मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में भी मंत्री रह चुकी हैं.