मैच से पहले रबाडा ने उकसाया, कहा- कोहली कच्चा खिलाड़ी, मैदान में हो जाता है बेकाबू

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में साउथ अफ्रीका की टीम अपना पहला मैच मेजबान इंग्लैंड से हार चुकी है. 5 जून को वह टीम इंडिया से भिड़ेगी. पिछले मैच में साउथ अफ्रीका के स्पीड स्टार कगिसो रबाडा उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए थे, लेकिन भारत के खिलाफ टीम मैनेजमेंट उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है. वहीं, रबाडा भी इस मैच पर पूरा फोकस कर रहे हैं. मैच से पहले उन्होंने माइंड गेम खेला है. ईएसपीएन क्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर जुबानी हमला किया.

रबाडा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपरिपक्व (कच्चा)  करार देते हुए कहा कि वह छीटाकशी सहन नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि कोहली मैदान पर हमेशा गुस्से में दिखते हैं. बता दें कि रबाडा और कोहली के बीच पिछले आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मैच के दौरान बहस हो गई थी. इस मैच में रबाडा ने एबी डिविलियर्स और विराट कोहली दोनों को आउट किया था. रबाडा इसमें मैन ऑफ द मैच बने थे. आईपीएल सीजन-12 में कोहली आरसीबी के कप्तान थे, जबकि रबाडा दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल रहे थे.

कोहली के साथ आईपीएल मैच के दौरान बहस के बारे में पूछे जाने पर रबाडा ने कहा, ‘मैं केवल खेल के लिए अपनी रणनीति के बारे में सोच रहा था, लेकिन विराट ने मुझे चौका मारा और फिर कुछ शब्द कहें. जब उसे जवाब दो तो वह गुस्सा हो जाता है.’ रबाडा ने क्रिकइंफो से कहा ‘मुझे वह समझ में नहीं आता. हो सकता है कि इससे उसे कुछ फायदा होता हो, लेकिन मेरे लिए यह बेहद अपरिपक्व है. वह बेहतरीन खिलाड़ी है, लेकिन वह छीटाकशी सहन नहीं कर सकता.

रबाडा ने कहा ‘उस शाम को बस से होटल लौटते समय मैंने खुद से कहा यह इंसान (कोहली) मैदान पर हमेशा गुस्से में लगता है. क्या वह वास्तव में गुस्से में होता है. फिर मैंने सोचा कि अगर वह गुस्से में होगा तो मेरा क्या बिगाड़ लेगा.’