अलीगढ़ कांड से गुस्से में प्रियंका गांधी, मासूम की हत्या पर बोलीं- कैसा समाज बना रहे हम

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम बच्ची की जघन्य हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है. कांग्रेस महासचिव ने इस घटना को अमानवीय करार दिया है और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है. इसके अलावा बॉलीवुड के कलाकारों ने भी इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर अपने गुस्से का इजहार किया है.

प्रियंका ने इस घटना पर ट्वीट करते हुए दोषियों को सजा दिलाने की मांग की है, साथ ही उन्होंने पीड़ित परिजनों के प्रति अपनी सहानुभूति जताई है. इस घटना के राजनीतिक रूप लेने के बाद एसएसपी ने मामले में पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

Priyanka Gandhi Vadra

@priyankagandhi

अलीगढ़ की मासूम बच्ची के साथ हुई अमानवीय और जघन्य घटना ने हिलाकर रख दिया है। हम ये कैसा समाज बना रहे हैं? बच्ची के माता-पिता पर क्या गुजर रही है ये सोचकर दिल दहल जाता है।अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

Priyanka Gandhi Vadra

@priyankagandhi

The brutal murder in Aligarh is yet another inhuman, unspeakable crime against an innocent child. I cannot even begin to imagine the pain her parents must feel. What has become of us?

878 people are talking about this
हत्या पर फूटा देश का गुस्सा

दिल दहला देने वाली इस घटना को लेकर हिंदुस्तान उबल रहा है और सोशल मीडिया पर भी लोग अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. इस घटना को लेकर लोग लगातार ट्वीट कर रहे हैं और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं. फिल्म जगत से लेकर क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने इस घटना को लेकर ट्वीट किया है और वारदात की कड़ी आलोचना की है.

इस मासूम बच्ची के साथ जो हैवानियत हुई, वो इंसानियत को शर्मसार करने वाली है. उसको बिस्किट देने के लालच में बुलाया गया था और उसकी हत्या कर दी गई. हत्यारों ने मासूम की आंखें निकाल ली और उसके शरीर में तेजाब डालकर तीन दिन तक बोरे में भरकर घर में रखा. इतना ही नहीं, बाद में मासूम की लाश को कचरे के डिब्बे में फेंक दिया, ताकि कुत्ते उसके शरीर को नोचकर खा जाएं.

कूड़े से मिला मासूम का शव

इस हत्या का आरोप मोहम्मद जाहिद और मोहम्मद असलम पर है. इनको गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बूढ़ा गांव में रहने वाली यह मासूम बच्ची 31 मई को अपने घर से लापता हो गई थी. जब खोजबीन करने के बाद बच्ची का कुछ पता नहीं चला, तो परिवार वालों ने बच्ची की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी. हालांकि बच्ची को बचाया नहीं जा सका और 31 मई को ही हत्या कर दी गई.

इस घटना का खुलासा वारदात के 5 दिन बीत जाने के बाद तब चला, जब एक कूड़े के ढेर के पास से बच्ची की लाश मिली. कूड़े के ढेर में कुत्ते बच्ची की लाश को नोंच रहे थे और उसमें से बदबू आ रही थी. कूड़े से बच्ची की लाश मिलने के बाद आशंका जताई जा रही थी कि मासूम के साथ रेप हुआ है, लेकिन बाद में अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरी ने बयान दिया कि बच्ची की मौत गला दबाने की वजह से हुई है. पोस्टमॉर्टम में खुलासा हुआ है कि बच्ची के साथ रेप नहीं हुआ था.

फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई

पुलिस इस हत्याकांड को पूरी तरह से आपसी रंजिश का बता रही है. अलीगढ़ पुलिस ने कहा कि मृतक बच्ची के शव के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म का होना नहीं पाया गया है. पैसों के लेन-देन को लेकर बच्ची की गला घोटकर हत्या की गई है. मामले में आरोपी जाहिद और असलम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. आरोपियों पर NSA के तहत कार्रवाई की जा रही है. पुलिस द्वारा फास्ट ट्रैक कोर्ट में पैरवी की जाएगी.

Prasad Karwa@PrasadKarwa

I am a SECULAR NATION
I am ASHAMED
3 years old girl raped by Mohammed Zahid on Eid

I request @ReallySwara @sonamakapoor @kunalkamra88 to step forward & ask for the justice for little Twinkle!

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ALIGARH POLICE

@aligarhpolice

मृतक ट्विंकल के शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म का होना नही पाया गया है। रूपये के लेन-देन को लेकर बालिका का गला घोटकर हत्या की गई है। अभि0 जाहिद व असलम को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। अभि0 पर NSA के तहत कार्यवाही की जा रही है। पुलिस द्वारा FTC कोर्ट में पैरवी की जायेगी

15 people are talking about this

वहीं, मृतक बच्ची के परिजनों ने एक आरोपी की पत्नी और उसके छोटे भाई को भी मामले में गिरफ्तार करने और आरोपी बनाने की मांग की है. इस पर पुलिस का कहना है कि इस घटना की जांच की जा रही है. इसमें जिसको भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.