त्रिसूर में बोले मोदी- केरल भी मेरा उतना ही जितना बनारस

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी अपनी पहली यात्रा पर हैं. पीएम मोदी आज यानी शनिवार को केरल में रहेंगे. पीएम मोदी केरल के त्रिसूर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं. इससे पहले पीएम यहां पर प्रसिद्ध गुरुवायूर मंदिर में विशेष पूजा किए.

LIVE UPDATES…

 मोदी ने कहा कि देश के गरीबों को अपना घर बेचना ना पड़े इसके लिए हम 5 लाख की सुविधा दे रहे हैं, लेकिन केरल के लोगों को यह सुविधा नहीं मिल रही है. क्योंकि यहां की सरकार ने इस सुविधा को लागू करने से मना किया है. हम अपील करते हैं कि वे स्वीकार करें और केरल के लोग इसका फायदा उठा सकें.

– कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम राजनीति में सरकार बनाने के लिए नहीं हैं. हम लोगों की सेवा करने के लिए यहां हैं.

ANI

@ANI

PM Narendra Modi in Guruvayur, Kerala: People choose their ‘jan pratinidhi’ for 5 years but we are ‘jan sevak’ who is committed to serving the people, life long.

ANI

@ANI

PM Modi: BJP workers are on the ground not only for electoral politics but they serve people 365 days a yr. We have not come in politics only to form a govt but we are here to build the nation, we have come for the ‘tapasya’ to see that India gets its rightful place in the world.

View image on Twitter
43 people are talking about this

– पीएम मोदी ने कहा कि जनता-जर्नादन ईश्वर का रूप है, ये इस चुनाव में देश ने भलि-भांति देखा है. राजनीतिक दल जनता के मिजाज के नहीं पहचान पाए. लेकिन जनता ने भाजपा और एनडीए के पक्ष में प्रचंड जनादेश दिया. मैं सिर झुकाकर जनता को नमन करता हूं.

ANI

@ANI

PM Narendra Modi in Guruvayur, Kerala: Some Pundits think that BJP could not open its account in Kerala but Modi is going there to thank people. What is in his mind? But this is our culture, our thinking.

58 people are talking about this

– पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष के नेता कहते हैं कि केरल में बीजेपी का खाता भी नहीं खुला, फिर भी मोदी धन्यवाद के लिए गए. जो हमें जिताते हैं वो भी हमारे हैं, जो चूक गए हैं वो भी हमारे हैं. केरल मेरे लिए उतना ही है जितना बनारस है.

– पीएम मोदी ने कहा कि गुरुवायूर की धरती पर आने का मुझे सौभाग्य मिला. ये मेरे लिए नई शक्ति देने वाला अवसर है. पीएम मोदी ने इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं का आभार जताया. साथ ही उन्होंने लोकतंत्र के उत्सव में योगदान के लिए केरल के लोगों का धन्यवाद किया.

– मंदिर में पूजा करने के बाद पीएम मोदी बीजेपी कार्यकर्ता को संबोधित कर रहे हैं.

– पीएम मोदी को मंदिर में कमल के फूलों से तौला गया है. इस दौरान 112 किलो कमल के फूलों का इस्तेमाल किया गया.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

Kerala: Prime Minister Narendra Modi at Sri Krishna Temple in Guruvayur of Thrissur.

163 people are talking about this

– पीएम मोदी कर रहे हैं मंदिर में विशेष पूजा

BJP

@BJP4India

LIVE: PM @narendramodi offers prayers at Sri Krishna Temple in Guruvayoor, Kerala. https://www.pscp.tv/w/1dRKZmXrQQbxB 

BJP @BJP4India

PM Modi offers prayers at Sri Krishna Temple in Guruvayoor, Kerala

pscp.tv

418 people are talking about this

– पीएम मोदी गुरुवायूर मंदिर में दर्शन के लिए पहुंच गए हैं.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

Kerala: Prime Minister Narendra Modi arrives at Sri Krishna Temple in Guruvayur of Thrissur.

108 people are talking about this

– पीएम मोदी केरल के त्रिसूर पहुंचे. वह गुरुवायूर मंदिर में पूजा करेंगे.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

Kerala: Prime Minister Narendra Modi arrives at Thrissur. He will offer prayers at Sri Krishna Temple in Guruvayur today.

834 people are talking about this

बता दें कि गुरुवायूर मंदिर काफी पुराना है. मंदिर के गर्भगृह में श्रीकृष्ण की मूर्ति है. केरल दौरे के लिए पीएम मोदी शुक्रवार रात ही कोच्चि पहुंचे. वह एर्नाकुलम गेस्ट हाउस में रुके हैं. मंदिर में दर्शन और जनसभा को संबोधित करने के बाद मोदी कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हावई अड्डे से दिल्ली के लिए दोपहर 2 बजे रवाना हो जाएंगे. इसके बाद पीएम मोदी आज ही मालदीव और श्रीलंका यात्रा के लिए रवाना हो जाएंगे.

बीजेपी की प्रदेश इकाई ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ जून को गुरुवायूर श्रीकृष्ण मंदिर में पूजा करेंगे. गुरुवायूर श्रीकृष्ण एचएस मैदान में सुबह आम सभा होगी. सभी का स्वागत है. पीएम मोदी ऐसे समय केरल के दौरे पर है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के तीन दिवसीय दौरे पर हैं.

BJP KERALAM

@BJP4Keralam

Hon. PM Shri @narendramodi ji to offer prayers at Sree Krishna Temple on June 8.

Public meet at Guruvayoor Sree Krishna HS Ground at 10:00 am.

All are Welcome.

61 people are talking about this

5000 साल पुराना है मंदिर

गुरुवायूर मंदिर 5000 साल पुराना है और 1638 में इसके कुछ भाग का पुनर्निमाण किया गया था. इस मंदिर में केवल हिंदू ही पूजा कर सकते हैं. दूसरे धर्मों के लोगों के अंदर प्रवेश पर रोक है.

गुरुवायूर देवासम बोर्ड के अध्यक्ष केबी मोहनदास ने बताया कि पीएम मोदी ने थुलाभारम रस्‍म अदा करने की इच्छा जताई थी. इसके तहत वे कमल का फूल चढ़ाएंगे. इसके लिए मंदिर प्रशासन ने 112 किलो कमल के फूल का इंतजाम कर रहा है. पीएम मोदी के पूजा करने के दौरान जनता के लिए मंदिर का द्वार सुबह 9 से 11 बजे के बीच बंद रहेगा. प्रधानमंत्री के दौरे के कारण सुरक्षा चाक चौबंद कर दिया गया है.

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने 2008 में गुजरात के मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए इस मंदिर में पूजा-अर्चना की थी. तब भी उन्होंने थुलाभारम रस्म अदा की थी.