ENG vs BAN Live World Cup 2019: बांग्लादेश ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला

आईसीसी विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) का 12वां मैच कार्डिफ के सोफिया मैदान पर इंग्लैंड और बांगलादेश ( England vs Bangladesh) के बीच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. बांग्लादेश के कप्तान मुशरफे मुर्तजा ने टॉस जीत कर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है. अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान से अप्रत्याशित हार झेलने वाली इंग्लैंड  इस मैच में एक बार फिर जीत के रास्ते पर लौटने के इरादे से उतरी है. ऐसा  ही कुछ इरादा बांग्लादेश का भी है.  दोनों टीमें दो में से एक ही मैच जीत सकी हैं. इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तो वहीं बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को हरा कर चौंकाया है.

क्या बदलाव हुए हैं टीमों में 
इंग्लैंड की टीम में  एक बदलाव किया गया है. मोईन अली की जगह लियाम प्लंकट को टीम में लिया गया है. कपतान मोर्गन ने बताया कि उनकी टीम दो स्पिनर की जगह तीन पेसर्स के साथ खेल रही है. बांग्लादेश की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है टीम वही है जो न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी.

मौसम और पिच 
मैच से एक दिन पहले कार्डिफ में बारिश हुई थी जिसकी वजह से दोनों टीमें मैदान पर अभ्यास नहीं कर सकी थीं. इस समय आसमान साफ है और धूप निकली हुई है. गेंदबाजों को शुरू में ही कुछ मदद मिल सकती है वर्ना इसके अलावा पिच तो बल्लेबाजी के लिए ही मुफीद है.  इस मैदान पर अब तक 22 वनडे खेले गए हैं. इनमें से सिर्फ 7 मैच में ही पहले खेलने वाली टीम जीती है. ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह गेंदबाजी चुनना पसंद करेगी. डकवर्थ लुईस नियम लागू होने पर भी बाद में खेलने वाली टीम फायदे में रहेगी. इसके अलावा यहां अब तक हुए टूर्नामेंट के पिछले दो मैच लो स्कोरिंग ही रहे हैं.

दोनों टीमों के बीच विश्व कप में अब तक 3 मैच हुए हैं. इनमें से बांग्लादेश ने दो मैच जीते हैं.  बांग्लादेश ने 2015 के मैच में 15 रन से हरा कर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी.  2011 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को 2 विकेट से हराया था. वहीं इंग्लैंड को विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ उसे आखिरी जीत 11 अप्रैल 2007 को ब्रिजटाउन के मैदान पर मिली थी.  तब उसने बांग्लादेश को 4 विकेट से हराया था।

मैच रोमांचक होने की उम्मीद
बांग्लादेश दूसरे मैच में न्यूजीलैंड से हार गई थी. दोनों टीमें हार खाकर इस मैच में आ रही हैं और जीत के लिए बेसब्र हैं, ऐसे में मैच के रोमांचक होने की उम्मीद है.पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की गेंदबाजी विफल रही थी और पाकिस्तान ने बोर्ड पर 348 रन टांग दिए थे. पाकिस्तान ने जिस तरह से वापसी की थी, उसी तरह की वापसी करने का दम बांग्लादेश रखती है. दक्षिण अफ्रीका को मात दे उसने बता दिया है कि वह इस विश्व कप में कमजोर नहीं है और बड़ा स्कोर करने का माद्दा भी रखती है.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

England v Bangladesh
10:30 BST
📍 Cardiff
#️⃣

Which side will get their second win of today?

45 people are talking about this

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:
बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, महमूदुल्लाह, मोसद्दक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान.