ढाई साल की मासूम से इतनी क्रूरता, गुस्‍साए कुमार विश्‍वास बोले-दंड नही दिलवा पाते हैं तो

लखनऊ। अलीगढ़ के टप्‍पल में मासूम बच्‍ची से हुई हैवानियत और अब उसकी पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट के सामने आने के बाद हर कोई सिहर उठा है । एक ढाई साल की जान के साथ कोई कैसे इस हद तक क्रूरता कर सकता है । एक ऐसी नन्‍ही जान जिसके चेहरे पर ऐसे ही मुसकान तैर जाया करती होगी, वो जिसे चलता हुआ देखने से ही दिल भर आता होगा, ऐसी जान जिसके मुंह से कुछ शब्‍द निकलने से मां-बाप खुश हो जाया करते होंगे, उसके साथ ऐसी दरिंदगी की क्‍या जरूरत थी । कत्‍ल का ये कैसा जुनून उस नामाकूल जाहिद के सिर पर हावी था जो उसने ऐसा गुनाह कर दिया । इस गुनाह के आगे तो इंसानियत भी शर्म से मुंह छुपाए बैठी है ।

कुमार विश्‍वास ने बयां किया दर्द
देश के एक हिस्‍से में हुई इस शर्मनाक घटना ने हर किसी को अंदर तक झकझोर दिया है । हर वर्गके लोग सामने आ रहे हैं और मासूम के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं । कुमार विश्‍वास ने भी इसी कड़ी में ट्वीट किया है । कुमार ने लिखा – कल्पना से परे है कि हैवानियत इतनी ज़्यादा क्रूर कब हो गई कि ढाई साल की मासूमियत को इस सब से गुज़ार दे! सज़ा की कोई भी सीमा मनुष्यता के इस लहू का घाव नहीं भर सकती, लेकिन यदि हम अतिशीघ्र अपराधियों को अनुकूल दंड नहीं दिलवा पाते हैं, तो शर्म है हमारे होने पर! #JusticeForTwinkleSharma

पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाले फैक्‍ट
मासूम की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट को पढ़ने की हिममत शायद ही कम लोगों में हो । रिपोर्ट के अनुसार बच्‍ची की किडनी, आंतें, पेशाब की थैली, प्राइवेट पार्ट थे ही नहीं । बच्‍ची के साथ पहले दुष्‍कर्म ना होने की बात कही जा रही थी लेकिन पीएम रिपोर्ट के बाद बच्‍ची के वैजाइनल सैंपल लैब भेजे गए हैं । मासूम से हुई क्रूरता सोच से भी परे हैं । पुलिस इस मामले में पहले लापरवाह ना होती तो शायद मासूम इस जुर्म का शिकार ना होती । परिजनों की शिकायत के बाद भी पूरे एक दिन बाद लापता होने की रिपोर्ट दर्ज हुई और अगले दिन बच्‍ची का शव कूड़े के ढेर पर कुत्‍तों द्वारा खींचता हुआ पाया गया । शर्मनाक नहीं तो और क्‍या है ।

पुलिस ने दो और आरोपी किए गिरफ्तार
वहीं बच्‍ची की निर्मम हत्‍या के मामले में पुलिस को आज दो बड़ी सफलता मिली हैं । पुलिस ने मामले में दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है । इसमें एक महिला भी शामिल है । इससे पहले आज सुबह पुलिस ने मीसरे आरोपी मेंहदी हसन को गिरफ्तार किया । अलीगढ एसएसपी ने भी आरोपी की गिरफ्तार की पुष्टि कर दी है । इससे पहले पुलिस ने कल दो अन्‍य आरोपियों को गिरफ्तार किया था । पुलिस के मुताबिक आरोपी जाहिद और असलम ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है ।

Dr Kumar Vishvas

@DrKumarVishwas

कल्पना से परे है कि हैवानियत इतनी ज़्यादा क्रूर कब हो गई कि ढाई साल की मासूमियत को इस सब से गुज़ार दे! सज़ा की कोई भी सीमा मनुष्यता के इस लहू का घाव नहीं भर सकती, लेकिन यदि हम अतिशीघ्र अपराधियों को अनुकूल दंड नहीं दिलवा पाते हैं, तो शर्म है हमारे होने पर!

13.2K people are talking about this