कैलाश विजयवर्गीय का दावा-तृणमूल के लोगों ने बीजेपी के 3 कार्यकर्ताओं की हत्‍या

नई दिल्‍ली। पश्‍च‍िम बंगाल में लोकसभा चुनावों से शुरू हुई राजनीतिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. शनिवार को बीजेपी महासचिव और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया कि बंगाल में तृणमूल के लोगों ने बीजेपी के 3 कार्यकर्ताओं की हत्‍या कर दी. विजयवर्गीय ने अपने ट्वीटर पर लिखा कि पश्‍च‍िम बंगाल की बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र के संदेशखली में बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं की हत्‍या कर दी गई है.

पश्‍च‍िम बंगाल में बीजेपी और ममता बनर्जी की अदावत भी थमने का नाम नहीं ले रही है. ममता बनर्जी ने बीजेपी के द्वारा की जाने वाली सभी तरह की रैलियों और जुलूसों पर रोक लगा दी है. इसके विरोध में जगह जगह बीजेपी के हजारों कार्यकर्ता अपने क्षेत्र के सांसद और विधायकों के साथ इस रोक का विरोध कर रहे हैं. इसे लेकर बंगाल में अशांति का माहौल बन रहा है.

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने ममता के गढ़ में सेंध लगाते हुए 18 लोकसभा सीटें अपने नाम कर ली हैं. बीजेपी को राज्‍य में इतनी बड़ी कामयाबी पहली बार मिली है. इसके साथ कई नगर पालिका और नगर निगम पर भी बीजेपी का कब्‍जा हो गया है.

पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प, कई घायल
पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर इलाके में शनिवार को भाजपा की विजय रैली के दौरान पार्टी नेताओं और पुलिसकर्मियों के बीच झपड़ में दोनों ओर से कई लोग जख्मी हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने बिना संबंधित अधिकारियों की अनुमति के “जबरन” ‘अभिनंदन यात्रा’ की. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों ने जब रैली को रोकना चाहा तो गुस्साए भाजपा कार्यकर्ताओं की उनसे झड़प हो गई, जिसमें दोनों ओर से कई लोग घायल हो गए.

इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस समेत किसी भी दल को विजय रैली निकालने की अनुमति नहीं दी जाएगी.