World Cup 2019: जेब में क्या छुपाकर लाया था यह कंगारू बॉलर, बार-बार पॉकेट में डाल रहा था हाथ

रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के केनिंगटन में खेले गए मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को 36 रनों से मात देकर जीत हासिल की. वर्ल्ड कप में यह भारत की लगातार दूसरी जीत थी. इसस पहले भारत ने दक्षिण अफ्रिका को हराया था. रविवार का मैच बेहद ही रोमांच से भरपूर रहा. इस मैच में  भारत ने सभी सेक्शन में बेहतरीन खेल दिखाया. मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जम्पा अपनी ट्राउजर की जेब से कुछ निकालकर बॉल को रगड़ते दिखाई दिए. सोशल मीडिया पर इस वायरल वीडियो को देखने के बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्या जाम्पा बॉल टेंपरिंग कर रहे थे. हालांकि अब तक कुछ साफ नहीं हुआ है. इस वीडियो के बाद सोशल मीडिया में काफी सवाल उठ रहे हैं.

आप को बता दें कि पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में बैनक्रॉफ्ट, डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ बॉल टैम्परिंग करने के दोषी पाए गए थे. इसके बाद वार्नर और स्मिथ पर एक-एक साल, जबकि बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगा था. ऐसा माना जा रहा है एक बार फिर से इस ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर ने विकेट लेने के लिए बॉल टेंपरिंग को अंजाम दिया. दरअसल मैच के दौरान दो बार ऐसा वीडियो सामने आया जब ऐसा लगा कि एडन जम्पा ने अपने ट्राउजर से कुछ निकाल कर बॉल में रगड़ा और फिर से उसे अपनी पॉकेट पर रख लिया.

https://twitter.com/Gyan4nation/status/1137710566250668035

लोगों का मानना है कि एडम जम्पा ने अपनी पॉकेट से सैंडपेपर निकाल कर गेंद के साथ छेड़छाड़ की. उनकी यह हरकत ठीक उसी प्रकार की थी जैसा की लगभग एक वर्ष पहले आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने की थी. भारत के खिलाफ इस मैच में 27 साल के जम्पा ने 6 ओवर गेंदबाजी की, लेकिन 50 रन देने के बावजूद वे एक भी विकेट लेने में असफल रहे. अभी तक जम्पा द्वारा गेंद पर की गई छेड़छाड़ की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई . इसलिए अभी तक सामने आ रहे वीडियो के बारे में किसी भी प्रकार का दावा कर गलत होगा. एडेन जम्पा की इस छेड़छाड़ पर लोगों ने कई तरह से रिएक्ट किया है.