BREAKING NEWS

मध्य प्रदेशः भीषण गर्मी से चलती ट्रेन में बिगड़ी यात्रियों की हालत, 4 की मौत

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में इन दिनों गर्मी का प्रकोप है कि बढ़ता ही जा रहा है. सोमवार को प्रदेश के ग्वालियर जिले सहित कई क्षेत्रों में पारा 45 डिग्री के पार रहा, जिससे लोग बुरी तरह परेशान हैं. सोमवार को इसी गर्मी ने करीब 4 लोगों की जान भी ले ली. दरअसल, केरला एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे 4 यात्रियों की गर्मी के चलते अचानक ही हालत बिगड़ गई, जिसके बाद एक महिला समेत चार लोगों की ट्रेन में ही मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक 68 लोगों का एक ग्रुप आगरा से कोयबंटूर के लिए निकला था, तभी गाड़ी के ग्वालियर पहुंचते-पहुंचते गर्मी के चलते इनमें से कुछ लोगों की हालत बिगड़ गई. जिसके बाद इनमें से चार लोगों की मौत हो गई.

यात्रियों की मौत के बाद शवों को झांसी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतारा गया और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया. बता दें इससे पहले भी प्रदेश में गर्मी और लू की चपेट में आने से कई मौतें हो चुकी हैं. तापमान में हो रही वृद्धि को देखते हुए मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी कर लोगों को सावधान रहने और लू से बचने के लिए कहा था. वहीं डॉक्टर्स भी लगातार लोगों को धूप में न निकलने की हिदायत दे रहे हैं और अपने आप को ज्यादा से ज्यादा हाईड्रेट रखने के लिए कह रहे हैं.

बता दें मध्य प्रदेश के करीब 11 शहरों में सोमवार को पारा 46 डिग्री से ऊपर रहा. जिनमें नौगांव में सबसे ज्यादा 49 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया. सोमवार को भोपाल में लगातार छठवें दिन लू चलती रही और तापमान भी सामान्य से 7 डिग्री ज्यादा रहा. यहां रात में भी पारा 30 डिग्री बना रहा. हर बार की तरह इस बार भी बुंदेलखंड में गर्मी का असर सबसे ज्यादा देखने को मिला, जिनमें छतरपुर, सागर, दमोह, खजुराहो में पारा 48 से 49 डिग्री तक रिकॉर्ड किया जा चुका है. वहीं विंध्य क्षेत्र भी गर्मी की मार से अछूता नहीं रहा. यहां भी अधिकतम तापमान 47.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. विंध्य क्षेत्र के अलावा मालवा-निमाड़ के लोगों को गर्मी से मामूली राहत ही मिल पाई.